Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हरक के गले की हड्डी बनने जा रही कर्मकार कल्याण बोर्ड की फाइलें!

हरक के गले की हड्डी बनने जा रही कर्मकार कल्याण बोर्ड की फाइलें!

सियासत की शतरंज

  • एक बार फिर से कर्मकार कल्याण बोर्ड की फाइलें खोलने जा रही है धामी सरकार
  • बोर्ड में पिछले 5 सालों में खरीद के सभी मामलों की होगी दोबारा जांच, हरक थे मंत्री

देहरादून। एक बार फिर उत्तराखंड कर्मकार कल्याण बोर्ड का विवाद चर्चाओं में आ गया है। सूत्रों के अनुसार भवन एवं कर्मकार सन्निर्माण कल्याण बोर्ड में पिछले 5 सालों में हुई खरीद को लेकर धामी सरकार फिर से जांच कराने जा रही है। इसके तहत राज्य में 2017 से 2022 तक की सभी खरीद की ऑडिट की जाएगी। इस जांच के जरिये पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की घेराबंदी की तैयारी की चर्चायें हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक ऑडिट जांच में साइकिल खरीद से लेकर राशन कार्ड बंटवारे के मामले तक में फाइलें खंगाली जाएंगी। इसके लिए विभाग से पूरा ब्योरा मांगा जा रहा है। हालांकि पूर्व में भी इन मामलों को लेकर जांच हो चुकी है। जिस पर कुछ खास कार्रवाई अब तक नहीं हुई है। अब एक बार फिर नए सिरे से जांच की तैयारी की जा रही है। पिछले 5 सालों के रिकॉर्ड मांगे जाने को लेकर बोर्ड में भी हड़कंप मचा हुआ है। खरीद की गई सामग्री के बंदरबांट का ब्योरा जुटाने में बोर्ड के कर्मी जुट गए हैं।
इस मामले में हरक पहले भी उनकी तरफ से किसी भी तरह की कोई अनियमितता न होने की बात कहते रहे हैं। उनका कहना है कि इस मामले में विभाग द्वारा खरीद और उसके बाद जिन लाभार्थियों को सामान बांटा गया, उसकी जिम्मेदारी श्रम विभाग के इंस्पेक्टरों को दी गई थी। हरक का दावा है कि ऐसे में सरकार किसी भी स्तर से जांच करा ले, उनके स्तर पर कोई भी गड़बड़ी नहीं मिलेगी।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply