Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बारिश का पहाड़ में कहर, देहरादून में बादल फटने से मालदेवता में सड़क बही, देखें वीडियो!

बारिश का पहाड़ में कहर, देहरादून में बादल फटने से मालदेवता में सड़क बही, देखें वीडियो!

देहरादून। बीती रात से लगातार हो रही भारी बारिश ने प्रदेश भर में लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। देहरादून में बादल फटने से मालदेवता के पास द्वारा गांव को जाने वाली सड़क बह गई है और महाराणा प्रताप स्टेडियम से आगे पुल के पास भी सड़क ध्वस्त हो गई है। पूरे पहाड़ में जगह जगह भूस्खलन से सड़कें बंद हो गई हैं।

मालदेवता से ऊपर बीते शुक्रवार की रात भयंकर बादल फटने से खूब बारिश हो रही है। नदी का पानी आसपास के रिजॉर्ट्स में भी घुस गया है। क्षेत्र में एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्यों में लगी हुई है। आज शनिवार को भी देहरादून और टिहरी समेत पहाड़ी क्षेत्रों में भी भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। डीजीपी अशोक कुमार ने ट्वीट कर पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा न करने की हिदायत दी है।

देर रात से जारी मूसलाधार बारिश के कारण प्रदेश भर से नुकसान की खबर आ रही है। आज शनिवार को तहसील देहरादून सदर के अंतर्गत मालदेवता से आगे सर खेत गांव के समीप बादल फटने की सूचना प्राप्त हुई है तहसीलदार, एसडीआरएफ टीम सहस्त्रधारा से तथा फायर टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। मिली सूचना के अनुसार शुक्रवार देर रात्रि लगभग 1:00 बजे सर खेत के समीप बादल फटने के कारण बादल नदी एवं कुआ खाला में अत्यधिक पानी आने से ग्राम सरखेत में 5-6 मकानों की बहने तथा बसवाड में 02 मकानों के मलवे से क्षतिग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई हैI मालदेवता क्षेत्र में भी दो तीन जगह पानी भरने की सूचना है। फोर्स मौके पर है। रेस्क्यू चल रहा है। शेरकी, सरखेत आदि जगहों पर भी पानी भरा है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के तहसील यमकेश्वर के अंतर्गत ग्राम पांबावाला में आज शनिवार को सुबह 4:00 बजे अतिवृष्टि के कारण एक मकान के मलबे से क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। देहरादून में मालदेवता में फोर्थ बनियान रिसोर्ट्स से 15 से 20 लोगों को सकुशल निकाल कर पंचायत भवन में शिफ्ट किया गया है साथ ही एक महिला टूरिस्ट के बहने की सूचना हैI
यमकेश्वर ब्लॉक में सिलोगी रोड पर बेरागढ़ गांव में अतिवृष्टि से एक मकान क्षतिग्रस्त हुआ है। देहरादून में थानों रोड पर सौदा सरोली पुल टूट गया है।
चंबा ऋषिकेश मार्ग एवं गुजराडा से रानीपोखरी मार्ग मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है। टिहरी के कुमालडा वाले रास्ते में चारों तरफ पानी भरा है ।एसडीआरएफ मौके पर है।लोग सुरक्षित जगह पर हैं। देहरादून मसूरी मार्ग कुठालगेट और झड़ीपानी में मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है।
मराल तलाई,उदयपुर मल्ला यमकेश्वर ब्लॉक में बदल फटने की सूचना है। यह चौकी नीलकंठ का क्षेत्र है। उत्तरकाशी में गंगोत्री/यमनोत्री मार्ग धरासू बैंड पर अवरुद्ध है तथा गंगोत्री मार्ग बंदरकोटमें भी बंद है।बारिश हो रही है।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply