Thursday , June 17 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धर्मबीर सिंह बिष्ट के सेना में अफसर बनने से तलवाड़ी में मना जश्न

धर्मबीर सिंह बिष्ट के सेना में अफसर बनने से तलवाड़ी में मना जश्न

  • देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी से पास आउट होकर सेना में इंजीनियर कोर में हुए शामिल

थराली से हरेंद्र सिंह बिष्ट।
इस तहसील क्षेत्र के अंतर्गत तलवाड़ी के धर्मबीर सिंह बिष्ट के सेना में अफसर बनने पर उसके गांव में भारी उत्साह का माहौल बना हुआ हैं। धर्मबीर बिष्ट शनिवार को देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी से पास आउट होकर भारतीय सेना में इंजीनियर कोर में शामिल हुए हैं। इस ब्लाक के अंतर्गत तलवाड़ी स्टेंट निवासी धर्मबीर बिष्ट की प्रारम्भिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय तलवाड़ी में हुई। उसके बाद उन्होंने हाई स्कूल व इंटर राजकीय इंटर कॉलेज तलवाड़ी से किया।
बचपन से ही उसकी रुचि सेना में अधिकारी बनने की थी। शुरू से ही धर्मबीर काफी मेहनती व होनहार छात्र में शुमार रहा। उसने इंटर के बाद तीन बार एनडीए की परीक्षा दी किंतु सफलता हाथ न लगने पर उसने वर्ष 2010 में भारतीय वायु सेना में भर्ती होने का फैसला लिया और उसमें जाने के लिए उसने किस्मत आजमाई और सफलता भी हासिल कर ली। वायु सैनिक बनाने के बावजूद उन्होंने सेना में अफसर बनने का सपना नहीं छोड़ा और दोगुनी मेहनत से अफसर बनने का प्रयास शुरू कर दिया।
वर्ष 2016 मे आर्मी कैडेट कॉलेज की परीक्षा में उसने सफलता भी हासिल कर ली। जून 2016 में आर्मी कैडेट कॉलेज विंग में एक जेंटलमेन कैडेट के रूप में भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून को ज्वाइन किया। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लायी अब कठिन ट्रेनिंग के बाद लेफ्टिनेंट बन गये हैं। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों, माता-पिता व अपनी पत्नी को दिया। उनकी पत्नी भी उद्यान विभाग में पर्यवेक्षक के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता भारतीय डाक विभाग में कार्यरत हैं। जबकि माता गृहणी हैं। उनके दोनों बड़े भाई भी सेना में कार्यरत हैं।
कोरोना महामारी के चलते जहाँ उनके परिजनों को पासिंग आउट परेड में अपने लाल के कंधों पर सितारे न सजा पाने का दुःख है। वहीं इस बात का गर्व भी है कि उनका लाल देश सेवा को तैयार है। वहीं राइंका तलवाड़ी के प्रधानाचार्य भजन सिंह गड़िया, राजेंद्र सिंह रावत, सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, गांव की प्रधान दीपा देवी, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सुभाष पिमोली, जयकृत सिंह चिनवान, गोपाल सिंह फर्स्वाण, इंद्र सिंह फर्स्वाण, देवेंद्र रावत, आरएस चौहान, बीएस फर्स्वाण, देवेंद्र बिष्ट, राकेश सेजवाल, दर्शन बिष्ट आदि ने धर्मबीर बिष्ट  के सेना में अफसर बनने पर उन्हें शुभकामनायें देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की हैं।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *