Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण मिशन शुरू

उत्तराखंड : गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण मिशन शुरू

  • स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय में किया अभियान का शुभारंभ
  • गांधी शताब्दी अस्पताल में खुशनुमा नाम की गर्भवती को लगा कोरोना का पहला टीका

देहरादून। प्रदेश में गर्भवती महिलाओं को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए आज बुधवार को टीकाकरण अभियान की शुरूआत स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने की। उन्होंने गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय पहुंच कर गर्भवती महिलाओं के कोविड-19 टीकाकरण अभियान का रिबन काटकर शुभारम्भ किया।
उन्होंने टीकाकरण अभियान को गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षा कवच बताते हुए सभी से टीका लगाने की अपील की। डा. रावत ने कहा कि गर्भवती माताओं को सुरक्षित रखने के लिए राज्यभर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा ताकि प्रत्येक गर्भवती महिला को कोरोना का टीका कर कोविड से सुरक्षा प्रदान की जा सके। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक खजान दास ने स्वास्थ्य मंत्री सहित सभी विभागीय अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी समाजसेवियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की।

महानिदेशक स्वास्थ्य डा. तृप्ति बहुगुणा ने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए विभागीय टीम पूरी तरह से जुटी हुई है ताकि वैश्विक महामारी से गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ सभी को अन्य सावधानियां बरतते हुए कोविड संबंधी नियमों का पालन करना जरूरी है।
सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने कहा कि गर्भवती खुशनुमा को पहला टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं के लिए टीका पूरी तरह सुरक्षित है और उन्हें टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर विधायक खजान दास, स्वास्थ्य महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा, सीएमओ देहरादून डा. मनोज उप्रेती, सीएमएस गांधी शताब्दी नेत्र अस्पताल डा. शिखा जंगपांगी, टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण पंवार सहित भाजपा कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। 

About team HNI

Check Also

मुख्यमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना के 3 वर्ष पूर्ण होने पर आरोग्य मंथन 3.0 कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

आयुष्मान कार्ड बनाने का कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा-सीएमआयुष्मान योजना के तहत सभी अस्पतालों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *