Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पर्यावरण संकट से निपटने को लगायें पौधे : त्रिवेंद्र

पर्यावरण संकट से निपटने को लगायें पौधे : त्रिवेंद्र

  • थानो रेंज के नकरौंदा में भाजपाइयों और स्थानीय जनता के साथ मिलकर पीपल व अन्य 600 पौधे रोपे

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा डोईवाला के अंतर्गत आज शनिवार को वन विभाग के अंतर्गत थानो रेंज के नकरौंदा में पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता के साथ मिलकर पीपल एवं अन्य 600 पौधे रोपित किए। साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना।
उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण देने के लिए हम पूरी तरह से कृत संकल्पित हैं। गढ़वाल भ्रमण के दौरान बड़ी संख्या में पौधे रोपे गये। इसमें कार्यकर्ताओं व जनता का व्यापक सहयोग मिला।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर इस हरेला महोत्सव के दौरान प्रदेश में हमने 1 लाख पीपल व बरगद के वृक्षों को रोपने का संकल्प लिया। इसकी शुरूआत हमने विश्व पर्यावरण दिवस यानी 05 जून से की। आज ग्लोबल वार्मिंग के खतरे को देखते हुए हमें पर्यावरण की चिंता करनी होगी और यह जन सहभागिता से ही संभव है। इसमें प्रत्येक व्यक्ति को सहयोग देना होगा। उन्होंने वृक्षारोपण में वन पंचायत की टीम द्वारा मिले सहयोग के लिए उनका आभार जताया। इसके बाद वह क्षेत्र के कुछ बुजुर्ग कार्यकर्ताओं से भी उनके घर जाकर मिले।
कार्यक्रम में मेयर सुनील उनियाल गामा, डीएफ़ओ राजीव धीमान, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री राजपाल सिंह, मंडल अध्यक्ष अशोक राज पंवार, दीपक नेगी, थानों रेंजर नत्थूलाल डोभाल, डिप्टी रेंजर गगनदीप, कमाल सिंह, सतीश पोखरियाल, इंद्र सिंह, माधव पंवार आदि थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply