Thursday , May 19 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पांडेय बोले- मंत्री पद के लिए नहीं करूंगा ‘गणेश परिक्रमा’

पांडेय बोले- मंत्री पद के लिए नहीं करूंगा ‘गणेश परिक्रमा’

देहरादून। पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने धामी 2 कैबिनेट में जगह न मिलने पर आज गुरुवार को जब अपना सरकारी आवास खाली किया तो वहां का पूरा माहौल गमगीन हो गया। वहां मौजूद सभी कर्मचारियों और उनके परिजनों की आंखों में आंसू छलकते हुए दिखाई दिए। इस दौरान समर्थकों के बीच उन्होंने कहा कि वह मंत्री पद के लिये किसी की ‘गणेश परिक्रमा’ नहीं करेंगे। वह अपने क्षेत्र के लोगों के बीच रहकर ही काम करते रहेंगे।
पूर्व शिक्षा मंत्री और गदरपुर से भाजपा विधायक अरविंद पांडेय को धामी 2 कैबिनेट में जगह नहीं मिली है, जिससे उनके समर्थक काफी मायूस नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ थी। इससे पहले पांडेय ने अपने कर्मचारियों के साथ भोजन किया और उन्हें अलविदा कहा। इस पूरे समय में यहां के कई कर्मचारी अपने दिल के भाव को नहीं रोक पाए और रो पड़े। इस पूरे माहौल को देखकर अरविंद पांडे की पत्नी भी अपने आंसू नहीं रो पाई और वो भी कर्मचारियों के साथ रो पड़ी। इस दौरान भाजपा के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता बलराज पासी में वहां मौजूद थे।
पांडेय ने बलराज पासी के पैर छूकर सरकारी बंगले से विदाई ली। इस दौरान पांडेय ने सिर्फ इतना ही कहा कि उन्हें इस सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया, इसका उन्हें कोई दुख नहीं है। पार्टी ने जो किया सोच समझकर ही किया होगा। पार्टी ने उन्हें यहां तक पहुंचाया है और उन्हें उम्मीद है कि पार्टी जो करेगी बेहतर करेगी।
पांडेय के चाहने वाले कई लोग भी उनके मिलने पहुंचे थे। पांडेय गदरपुर विधानसभा से पांचवीं बार विधायक चुने गए हैं। वह पिछली भाजपा सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे है। इस बार उन्होंने प्रदेश के उस मिथक को भी तोड़ा कि प्रदेश में जो भी शिक्षा मंत्री रहा, वह कभी चुनाव नहीं जीता। पांडेय ने इस मिथक को तोड़कर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply