Sunday , May 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कर्मकार बोर्ड : अब ढूंढे नहीं मिल रहीं कई खास फाइलें!

कर्मकार बोर्ड : अब ढूंढे नहीं मिल रहीं कई खास फाइलें!

  • दमयंती को सचिव पद से हटाने के बाद अब गहराया फाइलों का विवाद

देहरादून। उत्तराखंड भवन एव सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हरक सिंह रावत अब नए अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल के ‘ज्ञान’ पर ही सवाल उठा रहे हैं। हरक बोर्ड के अध्यक्ष पद से खुद के और सचिव पद से दमयंती रावत को हटाए जाने से क्षुब्ध हैं और इसे नियम विरुद्ध बता रहे हैं। इस बीच बोर्ड के नये अध्यक्ष सत्याल ने करोड़ों रुपये की खरीदारी से संबंधित चेकों के भुगतान रोकने के लिए बैंकों को पत्र लिख दिया है, लेकिन श्रमिकों से संबधित भुगतान को उन्होंने जारी रखने को कहा है।
हालांकि हरक के तीखे बयानों से बेफिक्र सत्याल बोर्ड में अपना शिकंजा कसने में लगे हैं। पिछले दो दिनों से वह बोर्ड में पूर्व में हुई सामान की खरीद की फाइलें तलाश रहे हैं, लेकिन भरसक कोशिश के बाद भी कई फाइलों का पता नहीं चल रहा है। इससे अब दमयंती को हटाने के बाद फाइलों का एक और विवाद गहराता जा रहा है।
सूत्रों के अनुसार बोर्ड की अहम फाइलों के गायब होने की सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचा दी गई है। इस मामले में सोमवार तक शासन स्तर से कोई आदेश भी जारी हो सकता है। पूर्व अध्यक्ष और नए अध्यक्ष के बीच संवादहीनता होने से फाइलों के विवाद के और ज्यादा गहराने के आसार हैं। माना जा रहा है कि बोर्ड की कई अहम फाइलें हरक के पास भी हो सकती हैं। हालांकि फाइलें न मिलने से बोर्ड में तरह तरह की चर्चायें चल रही हैं।
नए अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल के चेकों के भुगतान रोकने के संबंध में बैंकों को पत्र लिखने पर हरक ने उनके ज्ञान पर ही सवाल उठा दिया है। उनका कहना है कि सत्याल को बोर्ड के नियम-कायदों की जानकारी नहीं है। कमान संभालने के बाद से ही शमशेर सिंह सत्याल बोर्ड की पत्रावलियों की तलाश में जुटे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक कोई खास कामयाबी नहीं मिल पाई है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply