Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / भाजपा के चक्रव्यूह में अभिमन्यु की तरह नहीं लड़ूंगा : हरदा

भाजपा के चक्रव्यूह में अभिमन्यु की तरह नहीं लड़ूंगा : हरदा

  • कहा, उत्तराखंडियत के लिए, संस्कृति और धर्म की रक्षा के लिए होगी पांडवों की जीत

हल्द्वानी। इस बार लालकुआं विधानसभा सीट का मुकाबला रोचक हो गया है । एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी के मोहन बिष्ट हैं। हरीश रावत तीन दिन गढ़वाल में प्रचार के बाद आज फिर अपने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र पहुंचे हैं। हरदा सुबह से प्रचार में जुट गए हैं। हरीश रावत ने खुद को बताया अर्जुन: लालकुआं पहुंचते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान हरीश रावत ने अपने फेसबुक पेज में कहा कि इस बार लोकतांत्रिक महाभारत में हरीश रावत भाजपा के चक्रव्यूह में अभिमन्यु की तरह नहीं, बल्कि अर्जुन की तरह लड़ेंगे और पांडवों की विजय होगी।
हरीश रावत ने कहा कि लोकतांत्रिक महाभारत में कुछ दिन का युद्ध हो चुका है। मेरे ही कुछ अपनों की जिद के कारण और समझ के दूषितपन के कारण कौरव पक्ष प्रारंभिक चरण में मेरे चारों ओर घेरा बनाता दिख रहा है। मगर एक बात याद रखिये इस समय, भाजपा के चक्रव्यूह में अभिमन्यु नहीं हैं, अर्जुन हैं और यहां लालकुआं में अर्जुन के साथ कृष्ण भी हैं, युधिष्ठिर भी हैं, भीमसेन भी हैं, नकुल-सहदेव भी हैं और रथी-महारथी भी हैं तो माँ कुंती के रूप में मेरी माताओं-बहनों का आशीर्वाद भी है। मैं हर मोर्चे पर पहुंचने का प्रयास करूंगा। प्रकृति की बाधाओं के बावजूद चाहे मुझे सड़क मार्ग से रात-रात जाकर के ठंड से सिकुड़ते लोगों से गुहार लगानी पड़े, मैं गुहार लगाऊंगा क्योंकि उत्तराखंड और उत्तराखंडियत के लिए, संस्कृति और धर्म की रक्षा के लिए पांडवों की जीत आवश्यक है। देव भूमिया, ग्वेल देवता हमें आशीर्वाद दें।


हरीश रावत अपने चुनाव प्रचार में उतरे हुए हैं। हरीश के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता भी उनके प्रचार में जुटे हुए हैं. लालकुआं सीट से बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट हरीश रावत के मुकाबले मैदान में हैं।
लालकुआं सीट उत्तराखंड के नैनीताल जिले में आती है। ये सीट 2008 के परिसीमन के बाद के बाद अस्तित्व में आई। यहां 2012 में पहली बार विधानसभा चुनाव हुआ। उस चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी हरीश चंद्र दुर्गापाल ने जीत दर्ज की थी. 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के नवीन दुम्का ने कांग्रेस के हरीश चंद्र दुर्गापाल को हराया था। इस बार लालकुआं विधानसभा सीट की जनता किसको विधायक चुनेंगी, ये 14 फरवरी को तय होगा। हरीश रावत के मैदान में आ जाने से इस सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। इसके साथ ही मैदान में आम आदमी पार्टी और बसपा भी डटी हैं. वहीं कांग्रेस की बागी संध्या डालाकोटी भी चुनौती पेश रही हैं।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply