Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : हॉकी स्टार वंदना को आज कार गिफ्ट करेगा टाटा मोटर्स

उत्तराखंड : हॉकी स्टार वंदना को आज कार गिफ्ट करेगा टाटा मोटर्स


रुड़की।
भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को आज गुरुवार को टाटा मोटर्स की तरफ से कार भेंट की जाएगी। रुड़की के शोरूम में कंपनी के अधिकारी वंदना को कार भेंट करेंगे।
टोक्यो ओलंपिक में प्रतिभाग करने पर राज्य सरकार द्वारा वंदना को पांच लाख रुपये का चेक भी दिया जाएगा। वंदना कल शुक्रवार को लौट जाएंगी। इससे पहले वंदना कटारिया को प्रदेश सरकार की ओर से 25 लाख रुपये दिए गए थे। ग्राफिक एरा डीम्ड विवि ने भी उन्हें 11 लाख रुपये का पुरस्कार दिया था।
वंदना को उत्तराखंड सरकार ने तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित किया। वंदना कटारिया को महिला सशक्तीकरण के तहत ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया गया है।


टोक्यो ओलंपिक में हैट्रिक लगाकर वंदना ने इतिहास रचा था। वंदना कटारिया पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो में भी 40 हजार रुपये का सवाल पूछा जा चुका है।रोशनाबाद गांव निवासी भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में गोलों की हैट्रिक लगाकर इतिहास रचा था। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी बनी हैं। वर्ष 2004 में वंदना कटारिया उत्तराखंड सब जूनियर टीम में नेशनल गेम तक खेल चुकी हैं। उस साल पंजाब के कपूरथाला में हुए नेशनल गेम में पहली बार वंदना को डिफेंस से हटाकर फारवर्ड खिलाड़ी के रूप में खिलाया गया था। इसके बाद वंदना ने पीछे मुड़कर नहीं दिखा।

About admin

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply