Thursday , June 17 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / नारायणबगड़ में पहाड़ी दरकने से एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर

नारायणबगड़ में पहाड़ी दरकने से एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर

थराली के एसडीएम ने कहा

  • नारायणबगड़-परखाल मोटरमार्ग के चौड़ीकरण के दौरान हुआ हादसा
  • सड़क चौड़ीकरण के दौरान निर्माण कार्य में सामने आई ठेकेदार की लापरवाही
  • अब ठेकेदार के खिलाफ अमल में लाई जाएगी आवश्यक कानूनी कार्रवाई  

थराली से हरेंद्र सिंह बिष्ट।
नारायणबगड़ ब्लाक के अंतर्गत नारायणबगड़-परखाल मोटरमार्ग के चौड़ीकरण के दौरान आज सोमवार सुबह अचानक पहाड़ी दरकने से उसके मलबे की चपेट में आये एक युवक की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी हो गया है। जिसे पीएचसी नारायणबगड़ में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। उपजिलाधिकारी थराली किशन सिंह नेगी ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण के दौरान निर्माण कार्य में ठेकेदार की लापरवाही सामने आई हैं। इससे पहले भी लगातार सड़क के सुधारीकरण के कार्य में ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरते जाने की शिकायतें मिलती रही हैं। अब ठेकेदार के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।                      

मिली जानकारी के अनुसार आज सोमवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे नारायणबगड़-परखाल मोटरमार्ग पर सड़क चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी के नीचे कुछ लोग जाम खुलने का इंतजार कर रहे थे कि अचानक पहाड़ी खिसक गई। जिससे जाम खुलने का इंतजार कर रहे दो लोग इस मलबे की चपेट में आ गए और सड़क से नीचे खाई में गिरे मलबे में दब गये।
घटना की सूचना मिलते ही थराली के उपजिलाधिकारी किशन सिंह नेगी, थराली थानाध्यक्ष डीएस पंवार मय फ़ोर्स मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव के कार्य में जुट गए। मलबे में दबे 43 वर्षीय नरेश कुमार पुत्र कमला लाल निवासी डुंगरी को घटना के कुछ ही देर बाद निकाल लिया गया, जबकि 28 वर्षीय मुकेश रावत पुत्र अर्जुन सिंह निवासी ग्राम चोपता को घटना के लगभग डेढ़ घंटे बाद निकाला जा सका। दोनों ही लोग सड़क से करीब 200 मीटर नीचे खाई में मलबे में दबा गये थे। दोनो घायलों को 108 की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मुकेश रावत को मृत घोषित कर दिया। जबकि नरेश को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया हैं।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *