Saturday , July 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: इंस्टाग्राम पर मतदान जागरूकता रील बनाओ, यहां टैग करो, इनाम पाओ

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: इंस्टाग्राम पर मतदान जागरूकता रील बनाओ, यहां टैग करो, इनाम पाओ

देहरादून। लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड में सभी सियासी दलों ने अपने अपने स्तर से प्रचार तेज कर दिया है। इस बीच निर्वाचन कार्यालय की ओर से भी लगातार चुनाव की तैयारियां और मतदान के लिए जागरूक करने की पहल की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने युवाओं को चुनाव से जोड़ने के लिए इंस्टाग्राम पर अभियान शुरू किया है। इसके तहत मतदान जागरूकता संबंधी रील बनाकर सीईओ को टैग करने वालों को चुनाव आयोग की ओर से 500 से 1000 रुपये पुरस्कार दिया जाएगा।

इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया गया:- इसके लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। व्हाट्सएप के साथ ही मुख्य निर्वाचन कार्यालय का इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया गया है। युवाओं को चुनाव से जोड़ने के लिए इंस्टाग्राम पर अभियान शुरू किया है।

500 से 1000 रुपये पुरस्कार:- इसके तहत मतदान जागरूकता संबंधी रील बनाकर सीईओ को टैग करने वालों को चुनाव आयोग की ओर से 500 से 1000 रुपये पुरस्कार दिया जाएगा। निर्वाचन कार्यालय की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, युवाओं को मतदान से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने के लिए ये शुरुआत की गई है।

ऐसे करें टैग:- इसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को टैग करते हुए पोस्ट करनी है। अपनी रील में हैशटैग #instareel, #CEOUttarakhand, #electionreelcomparison हैशटैग जरूर लिखें। इसके बाद चुनाव आयोग की टीम उन्हें पुरस्कृत करेगी और पुरस्कार स्वरूप 500 से 1000 रुपये इनाम दिया जाएगा।

प्रत्याशी के बारे में जानकारी:- अगर आप अपने प्रत्याशी की पूरी जानकारी देखना चाहते हैं, तो इसके लिए प्ले स्टोर से Know Your Candidate एप को डाउनलोड कर लें। इस पर सभी उम्मीदवारों की पृष्ठभूमि व अन्य विवरण आसान से देख सकते हैं।

About team HNI

Check Also

‘बेटा मेरा शहीद हुआ, पर सब कुछ बहू लेकर चली गई’, कैप्टन अंशुमान के माता-पिता का छलका दर्द

नई दिल्ली। सियाचिन में पिछले साल 19 जुलाई को साथियों को बचाते हुए कैप्टन अंशुमान …

Leave a Reply