Tuesday , June 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: सहस्त्रताल ट्रैकिंग हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच, आदेश जारी… 9 ट्रेकर्स की गई थी जान

उत्तराखंड: सहस्त्रताल ट्रैकिंग हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच, आदेश जारी… 9 ट्रेकर्स की गई थी जान

देहरादून। सहस्त्रताल ट्रैक रूट पर 22 सदस्यीय ट्रेकिंग दल के साथ हुए हादसे के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जिसे लेकर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। उक्त मजिस्ट्रियल जांच करने के लिए आयुक्त, गढ़वाल मण्डल को नामित किया गया है। निर्देश दिए गए हैं कि प्रकरण की निष्पक्ष जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट जल्द से जल्द शासन को भेजें।

सहस्त्रताल ट्रैक पर फंसे पर्यटकों की खोज एवं बचाव के लिए संचालित रेस्क्यू अभियान पर निरंतर नजर रख रहे हैं। उन्होंने रेस्क्यू अभियान में हर संभव विकल्पों और संसाधनों का प्रयोग करने की भी हिदायत अधिकारियों को दी थी।

बता दें कि पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सभी अलर्ट हो गए थे। हादसे की सूचना मिलते ही रातों-रात वायु सेना से लेकर निजी कंपनियों के हेलीकॉप्टर्स जुट गए थे। साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में रेस्क्यू करने में दक्ष और अनुभवी रेस्क्यूअर्स की अनेक टीमों को तैयार कर अगले दिन तड़के ही कई दिशाओं से जमीनी और हवाई रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया था और दोपहर होने तक जीवित ट्रैकर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: प्रेमिका के घर पर फंदे से लटका मिला प्रेमी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

हल्द्वानी। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक युवक का शव …

Leave a Reply