Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तरकाशी :  मूसलाधार बारिश से मोरी-सांकरी मोटर मार्ग ध्वस्त, टूटा 22 गांवों का संपर्क

उत्तरकाशी :  मूसलाधार बारिश से मोरी-सांकरी मोटर मार्ग ध्वस्त, टूटा 22 गांवों का संपर्क

त्तरकाशी। जनपद में मंगलवार देर रात को हुई बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मोरी ब्लॉक में बरसाती नाले के उफान पर आने से मोरी सांकरी मोटर मार्ग का 20 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया, जिससे मोरी क्षेत्र के करीब 22 गांव का संपर्क तहसील मुख्यालय से पूरी तरह कट गया है।
आज बुधवार को देर शाम तक लोनिवि मार्ग खोलने की कवायद में जुटा रहा। मोरी बाजार में भारी मात्रा में आए मलबे को साफ कर यातायात के लिए खोल दिया गया।गंगा और यमुना घाटी क्षेत्र में मंगलवार रात को मूसलाधार बारिश से गोविंद वन्यजीव विहार क्षेत्र के अंतर्गत फफराला खड्ड उफान पर आ गया, जिससे मोरी-सांकरी मोटर मार्ग का करीब 20 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया था। इससे मार्ग पर भारी मात्रा में मलबा एवं पत्थर आ गए। मार्ग बंद होने के कारण मोरी क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले 22 गांव की आवाजाही भी पूर्ण रूप से बाधित हो गई। बारिश के चलते कई लिंक मार्गों के साथ ही दर्जनों पैदल मार्ग भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गए है, जिससे वहां पर भी आवाजाही बंद हो गई है।
मोरी बाजार में बुधवार तड़के सड़क पर भारी मात्रा में मलबा घुस आया था, जिस कारण बाजार में वाहनों की आवाजाही ठप रही। कार्यदायी विभाग ने जेसीबी से मलबा साफ कर दोपहर तक बाजार की सड़क को यातायात के लिए खोल दिया। लोनिवि के अधिशासी अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि मोरी क्षेत्र में लगभग एक दर्जन मोटर मार्ग बंद हुए हैं, जिनको खोलने के लिए जेसीबी मशीनों को लगा दिया है। जल्द ही सभी मोटर मार्गों को खोल दिया जाएगा।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply