Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तरकाशी में हिमस्खलन से 28 पर्वतारोहण प्रशिक्षार्थी बर्फ के पहाड़ पर फंसे, दो की मौत

उत्तरकाशी में हिमस्खलन से 28 पर्वतारोहण प्रशिक्षार्थी बर्फ के पहाड़ पर फंसे, दो की मौत

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन की वजह से नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में ट्रेनिंग ले रहे 28 प्रशिक्षार्थी बर्फ के पहाड़ पर फंस गए हैं। इस हादसे में दो प्रशिक्षार्थिों की मौत भी हो गई है। 

बर्फ के पहाड़ पर फंसे प्रशिक्षार्थियों को बचाने के लिए देहरादून से एसडीआरएफ की टीमें भेजी गईं हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से वार्ता कर रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने की मदद मांगी है। सीएम धामी ने फंसे प्रशिक्षार्थियों के लिए सेना की मदद के लिए अनुरोध किया है, जिसको लेकर उन्होंने हमें केंद्र सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया है।

प्रशिक्षार्थियों को जल्द से जल्द सकुशल बाहर निकालने के लिए निम की टीम के साथ जिला प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना और आईटीबीपी के जवानों द्वारा तेजी से राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि ट्रेनिंग में प्रशिक्षक व प्रशिक्षणार्थी सहित कुल 175 लोग थे। जिसमे 29 लोग एवलांच की चपेट में आये हैं। 8 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है, 21 लोगों का रेस्क्यू कार्य गतिमान है। रेस्क्यू के लिए हैली कि मदद ली जा रही है।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply