Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : भर्ती घोटालों के खिलाफ सड़कों पर उतरे छात्र छात्रायें

देहरादून : भर्ती घोटालों के खिलाफ सड़कों पर उतरे छात्र छात्रायें

देहरादून। प्रदेश में भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आज सोमवार को छात्रों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। वहीं एनएसयूआई कार्यकर्ता कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय से एक जुलूस की शक्ल में पैदल मार्च निकालते हुए सचिवालय की ओर बढ़े, लेकिन पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को सचिवालय से पहले बैरिकेडिंग लगाकर लगाकर रोक दिया।
इसके बाद प्रदर्शनकारी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि छात्र संगठन यूकेएसएसएससी परीक्षा लीक और विधानसभा में हुई बैक डोर नियुक्तियों के खिलाफ लगातार आंदोलनरत हैं। उनकी सरकार से मांग है कि यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की जाए। विधानसभा में जितनी भी बैक डोर से नियुक्तियां हुई हैं, उन नियुक्तियों को किया जाएये।
छात्र संगठन का कहना है कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अभी तक जो भी लोग पकड़े गए हैं, वह आम कर्मचारी और नेता हैं, लेकिन सवाल उठता है कि इन लोगों की यूकेएसएसएससी परीक्षा में आखिर सेटिंग कैसे हो गई। कहीं न कहीं इस मामले में बड़े अधिकारियों और बड़े नेताओं की संलिप्तता भी संदेह के घेरे में है. इसलिए सरकार सीबीआई जांच कराने से बच रही है। सभी छात्र चाहते हैं कि हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश की निगरानी में इसकी जांच की जाए। ताकि सच्चाई सामने आ सके।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply