Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / राधा रतूड़ी बनी उत्तराखंड की पहली महिला मुख्य सचिव…

राधा रतूड़ी बनी उत्तराखंड की पहली महिला मुख्य सचिव…

देहरादून। उत्तराखंड का नया मुख्य सचिव कौन होगा, इस पर बना सस्पेंस खत्म हो चुका है। प्रदेश की नई मुख्य सचिव राधा रतूड़ी होंगी।बता दें कि 31 जनवरी को प्रदेश के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी देख रहे सुखबीर सिंह संधू का सेवा विस्तार खत्म हो रहा है। इससे पहले प्रदेश को पहली महिला मुख्य सचिव मिली है। राधा रतूड़ी की गिनती ईमानदार अफसरों में होती है। वह 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

बता दें उत्तराखंड में नए मुख्य सचिव को लेकर स्थिति साफ नहीं थी। 31 जुलाई 2023 को रिटायर हो रहे एसएस संधू को केंद्र ने 6 महीने का सेवा विस्तार दिया था, इसको बाद उनकी सेवा विस्तार को लेकर स्थिति साफ हो गई, लेकिन 31 जनवरी को उनका सेवा विस्तार खत्म होने से पहले उनको दोबारा 6 महीने का सेवा विस्तार देने की चर्चाएं चल रही थीं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बता दें कि प्रदेश की नई मुख्य सचिव बनने वाली राधा रतूड़ी 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले वह प्रदेश में कई अहम जिम्मेदारियां संभाल चुकी हैं। इसके साथ ही उनके पास मौजूदा समय में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी है। उनको मुख्य सचिव बनाने के पीछे वजह यह भी है कि राज्य में सीनियर आईएएस अधिकारियों में वह एसएस संधू के बाद दूसरे नंबर पर आती हैं।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply