Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का आसार

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का आसार

देहरादून। उत्तर भारत में अभी सर्दी के सितम से राहत नहीं मिल रही है। भारी कोहरा और हाड़ गलाने वाली ठंड लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। जनवरी जाते-जाते गर्मी आने लगी है। पिछले कई दिन से हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी हो रहा था जो अब खत्म हो गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते पर्वतीय क्षेत्रों में आज मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। जबकि, बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। वहीं, 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात हो सकता है। कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी दून में सोमवार को दिनभर धूप खिली तो लोगों ने राहत की सांस ली। दून का अधिकतम तापमान दो डिग्री इजाफे के साथ 23.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो बीते रविवार को तीन डिग्री की गिरावट के साथ 18.5 था। मंगलवार को दून का अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान छह डिग्री रहने के आसार हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply