Friday , January 27 2023
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : फर्जी आधार व वोटर कार्ड बनाकर ‘सेवा’ कर रहे जन सेवा केंद्र का भंडाफोड़

उत्तराखंड : फर्जी आधार व वोटर कार्ड बनाकर ‘सेवा’ कर रहे जन सेवा केंद्र का भंडाफोड़

ऋषिकेश। एसटीएफ की टीम ने यहां वीरभद्र रोड स्थित जन सेवा केंद्र (सीएससी) में सोमवार देर रात छापा कर फर्जी सैकड़ों वोटर कार्ड और आधार कार्ड बरामद किये और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन तीनों पर पैसे लेकर  बाहरी लोगों और नेपाल मूल के लोगों का उत्तराखंड का आधार कार्ड बनाने का आरोप है।
शिकायत मिलने पर एसटीएफ की टीम इस सीएससी पर कार्य कर रहे लक्ष्मण सिंह सैनी, बाबू सैनी और भरत सिंह काफी दिनों से नजर रख रही थी। एसटीएफ ने तीनों के पास से 640 ब्लैंक प्लास्टिक कार्ड, 200 लेमिनेशन कवर, 28 वोटर आईडी, 68 आधार कार्ड, 17 पैन कार्ड, 7 आयुष्मान कार्ड के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक सामान को बरामद किया है।
एसटीएफ के मुताबिक तीनों आरोपी ऋषिकेश के ही रहने वाले हैं। पिछले 4 साल से लक्ष्मण सिंह सैनी ही यह सीएससी चला रहा था। जबकि बाबू सैनी और भरत सिंह उसके साथ काम कर रहे थे। एसटीएफ तीनों आरोपियों को देहरादून पूछताछ के लिए ले गई है। दरअसल नेपाली मूल के लोग उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मजदूरी करने आते हैं। ऐसे कई लोगों की यहीं बसने की इच्छा हो जाती है तो आधार और वोटर आईडी कार्ड बनवाने के लिये वे मुंह मांगे पैसे देते हैं। जिसका फायदा कई जन सेवा केंद्र उठा रहे हैं।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, अब 24 घंटे खुले रहेंगे वाइन शॉप

देहरादून: उत्तराखंड में 31 दिसंबर और न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए विभिन्न पर्यटक …

Leave a Reply