Friday , May 10 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / …तो अब शीशमबाडा ट्रेचिंग ग्राउंड में नहीं होगा कूड़े का निस्तारण!

…तो अब शीशमबाडा ट्रेचिंग ग्राउंड में नहीं होगा कूड़े का निस्तारण!

  • कौशिक ने डीएम देहरादून को कूड़ा निस्तारण से जुड़ी जनसमस्याओं को देखते हुए अन्यत्र स्थल की तलाश करने को कहा

देहरादून। शीशमबाडा ट्रेचिंग ग्राउंड और कूड़ा निस्तारण के सम्बन्ध में होने वाली जन समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने दिए। कौशिक ने जिलाधिकारी देहरादून को निर्देश देते हुये कहा कि शीशमबाडा कूड़ा ट्रेन्चिंग ग्राउण्ड की जगह कूड़ा निस्तारण से सम्बन्धित जनसमस्याओं को देखते हुये अन्यत्र उपयुक्त स्थल की तलाश की जाये।
आज बुधवार को यमुना कालोनी में प्रदेश अध्यक्ष भाजपा बंशीधर भगत के साथ हुई बैठक में शीशमबाड़ा ट्रेन्चिंग ग्राउण्ड और देहरादून के कूड़ा निस्तारण से सम्बन्धित समस्याओं की चर्चा की गई। विधायक सहदेव पुण्डीर ने कहा कि शीशमबाडा ट्रैन्चिंग ग्राउण्ड, कूडा निस्तारण समस्या का विकल्प तलाश लिया जाये।
इस पर कौशिक ने कहा कि रुड़की में सालिड वेस्ट एनर्जी में वेस्ट टू एनर्जी माडल को शीशमबाडा ट्रैन्चिंग ग्राउण्ड, कूडा निस्तारण से जोड़ दिया जायेगा। इसके प्रभाव से देहरादून और शीशमबाडा का कूड़ा रुड़की वेस्ट टू एनर्जी माडल में प्रयोग किया जायेगा। इसके लिये देहरादून का कूड़ा रुड़की भेजा जाएगा। इसके पूर्व रूड़की में सालिड वेस्ट एन्ना में वेस्ट टू एनर्जी माडल को सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।
इस अवसर पर सचिव नगर विकास शैलेश बगौली, निदेशक शहरी विकास विनोद सुमन, नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, मण्डल अध्यक्ष सुद्धोवाला सुखदेव फरस्वाण, विजय पाल बड़थवाल, राजेन्द्र बलूनी आदि मौजूद थे।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply