Friday , July 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून का यह क्षेत्र बना डेंगू का हॉटस्पॉट, अब तक 500 से ज्यादा मरीज मिले संक्रमित

देहरादून का यह क्षेत्र बना डेंगू का हॉटस्पॉट, अब तक 500 से ज्यादा मरीज मिले संक्रमित

देहरादून। उत्तराखंड में डेंगू लगातार अपने पैर पसार रहा है। प्रदेशभर में 1106 मरीज डेंगू से संक्रमित हैं। डेंगू का सबसे ज्यादा असर राजधानी देहरादून में देखने को मिल रहा है। यहाँ रायपुर क्षेत्र डेंगू का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है। यहां करीब पांच सौ रोगी मिले हैं। हर घर में बुखार का मरीज मिल रहा है। इसके बाद भी जो सक्रियता नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग को दिखानी चाहिए थी, वह संजीदगी नजर नहीं आ रही है। उधर, कोटद्वार में दो युवकों की मौत हो गई, इसमें एक डेंगू पीड़ित था, जबकि दूसरे में लक्षण थे।

देहरादून में अब तक डेंगू से 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 640 लोग बुखार से तप रहे हैं। डेंगू के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही देहरादून जिलाधिकारी ने सभी अफसरों को अस्पतालों की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा है।

लगातार सामने आ रहे हैं मामलों को देखकर अब देहरादून में डेंगू कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिससे डेंगू के लक्षण पाए जाने पर सीधे तौर पर संपर्क कर इलाज के लिए जानकारी प्राप्त की जा सकती है। उत्तराखंड में आपदा आने के बाद से डेंगू और आई फ्लू के मामले भारी संख्या में सामने आए थे, जिसके बाद स्वास्थ्य महकमा सक्रिय हो गया था।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply