Thursday , March 28 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / मसूरी : ट्रैफिक जाम से बेहाल हुई ‘पहाड़ों की रानी’, पुलिस-प्रशासन के सभी दावे फेल

मसूरी : ट्रैफिक जाम से बेहाल हुई ‘पहाड़ों की रानी’, पुलिस-प्रशासन के सभी दावे फेल

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटन सीजन शुरू होते ही पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है। जिसकी वजह से यहां पर खासा जाम देखने को मिल रहा है। लेकिन लोगों को जाम से निजात दिलाने में पुलिस और स्थानीय प्रशासन फेल होता नजर आ रहा है। यहां के कई इलाकों में जाम की वजह से पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। पर्यटकों की आवक बढ़ने से मसूरी के ज्यादातर मुख्य चौराहों पर जाम लग रहा है। मालरोड में सड़क किनारे वाहनों को पार्क किया जा रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मसूरी में लगातार जाम लगने के कारण लोग काफी परेशान हैं। पूर्व में तैयार हुए सभी एक्शन प्लान फेल होते हुए नजर आ रहे हैं। मसूरी के मुख्य चौराहे गांधी चौक से पेट्रोल पंप पर लगातार जाम लग रहा है। इससे लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में काफी समय लग रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन द्वारा जाम से निजात दिलाने की कोशिश को की जा रही है लेकिन खास सफलता नहीं मिल पा रही है। मसूरी पेट्रोल पंप पास की पार्किंग से शुरू हुई शटल सेवा भी दो दिन से ज्यादा नहीं चल पाई।

मसूरी कोतवाल गिरीश चंद शर्मा का कहना है कि मसूरी में अत्यधिक भीड़ होने के कारण जाम लगने की समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि मसूरी गांधी चौक से कैंपटी जाने वाला मार्ग काफी संकरा है, जो जाम लगने का मुख्य कारण है। पुलिस की ओर से भी जाम से निटपने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मसूरी में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कई लोग सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करके चले जा रहे हैं, जिस वजह से जाम लग रहा है, उनपर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।

बता दें, पर्यटन सीजन में मसूरी में लगने वाले जाम और यातायात व्यवस्था को बेहतर किए जाने को डीआईजी जन्मेजय खंडूरी द्वारा मसूरी में बैठक कर पुलिस द्वारा बनाये गए एक्शन प्लान के बारे में विस्तार से चर्चा कर लागू किया था। लेकिन मसूरी में पर्यटकों की भीड़ बढ़ने से सभी प्लान फेल होते हुए दिख रहे हैं।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply