Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / चार साल पूरे होने जा रहे, जनता के सामने अपनी उपलब्धियां रखेगी त्रिवेंद्र सरकार!

चार साल पूरे होने जा रहे, जनता के सामने अपनी उपलब्धियां रखेगी त्रिवेंद्र सरकार!

सीएम ने सभी विधायकों को लिखा पत्र

  • कहा- उनके कार्यकाल के चार साल में हुए विकास कार्यों का भेजें सचित्र ब्योरा
  • जिससे सामने आ सके प्रदेशभर में किये गये विकास कार्यों की एक ठोस तस्वीर

देहरादून। प्रदेश में त्रिवेंद्र सरकार के चार साल 18 मार्च को पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके पर सरकार इन चार बरसों में किये गये विकास कार्यों के साथ ही अपनी उपलब्धियां जनता के सामने रखने जा रही है। इसमें सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में कराए गए विकास कार्यों का उल्लेख भी होगा। इस बाबत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी विधायकों को पत्र भेजकर चार साल के दौरान हुए विकास कार्यों का सचित्र ब्योरा भेजने का अनुरोध किया है। 
उल्लेखनीय है कि 18 मार्च को त्रिवेंद्र सरकार को चार साल पूरे हो जाएंगे। इसके साथ ही भाजपा चुनावी मोड में आ जाएगी। इसलिए वह 18 मार्च के समारोह भव्य बनाने की तैयारी में जुट गई है। वैसे राज्य स्थापना दिवस पर ही राज्य की विकास पुस्तिका जारी करने का रिवाज है, लेकिन चार साल पूरे होने पर भी प्रदेश सरकार विकास पुस्तिका वितरित करेगी। इसमें विधायकों की संस्तुति पर कराए गए कार्यों का भी विशेष रूप से उल्लेख किया जाएगा। 
सभी विधायकों को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि सरकार और विधायकों ने चार साल में अपने चुनाव क्षेत्र में विकास कार्य कराए हैं। इनमें सड़क, बिजली पानी, शिक्षा, स्वरोजगार व स्वच्छता के कार्य शामिल हैं। उन्होंने सभी विधायकों से उनके विधानसभा क्षेत्रों में कराए गए विकास कार्यों का सचित्र ब्योरा जल्द भेजने का अनुरोध किया है।
पत्र में उनसे अनुरोध किया गया है कि वे यह ब्योरा सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के महानिदेशक को भेज सकते हैं। उधर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग से भी विधायकों को फोन कर संबंधित ब्योरा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया जा रहा है। जिससे प्रदेशभर में किये गये विकास कार्यों की एक ठोस तस्वीर सामने आ सके।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply