Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ऋषिकेश लक्ष्मण झूला के पास गिरी दीवार, मलबे में दबे दो साधु, एक की मौत

ऋषिकेश लक्ष्मण झूला के पास गिरी दीवार, मलबे में दबे दो साधु, एक की मौत

ऋषिकेश। उत्तराखंड में पिछले एक हफ्ते से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। नदी-नाले उफान पर हैं तो कहीं-कहीं से लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। वहीं ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला चौरासी कुटिया के पास आज गुरुवार सुबह एक दीवार गिर गई। मलबे में दो साधु दब गए। आनन-फानन आसपास के लोगों ने एक साधु को निकाल लिया, जबकि दूसरी की तलाश की जा रही थी। कुछ देर बाद एसडीआरएफ ने दूसरे साधु का शव बरामद कर लिया है।

उत्तराखंड में बारिश, बाढ़ और लैंडस्लाइड ने तबाही मचाई हुई है। पहाड़ी जिलों में रोजाना भूस्खलन और मार्ग बंद होने की घटनाएं हो रही हैं। दो दिन पहले ही रुद्रप्रयाग में तीन मंजिला 35 कमरों वाला होटल ढह गया था। गनीमत ये रही कि होटल को समय रहते खाली करा दिया गया था। नहीं तो बड़ी जनहानि हो सकती थी। उसी दिन अगस्त्यमुनि में पहाड़ ढह गया था।

वहीं ऋषिकेश के शिवपुरी में कैंप बह गया था। इस दौरान वहां काम करने वाला एक कर्मचारी उफान पर आए नाले में बह गया था। उसकी मौत हो गई थी। उधर हल्द्वानी के शेर नाले के उफान में एक मैजिक वाहन का चालक बह गया था। इस तरह मानसून की बारिश ने उत्तराखंड में तबाही मचाई हुई है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply