Saturday , April 20 2024
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड : पहाड़ी इलाकों में छाए बादल, मैदान में खिली धूप, इन पांच जिलों में बारिश के आसार

उत्तराखंड : पहाड़ी इलाकों में छाए बादल, मैदान में खिली धूप, इन पांच जिलों में बारिश के आसार

देहरादून। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में लगातार मौसम बिगड़ रहा है। मैदानी इलाकों में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बादल छाए हुए हैं। वहीं पर्वतीय इलाकों में आज भी मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। जबकि, अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, बुधवार से पर्वतीय इलाकों में बारिश से राहत मिलेगी।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। 10 मई से मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने से गर्मी परेशान कर सकती है। वहीं, मौसम साफ रहने से चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

वहीं दूसरी तरफ केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी के कारण सरकार नहीं 15 मई तक पंजीकरण पर रोक लगा दी है। पर्यटन विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार 13 मई तक केदारनाथ के लिए 141000 से अधिक श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है। इसके अलावा केदारनाथ के लिए रैली टिकट के लिए आज से आईआरसीटीसी की टिकट बुकिंग पोर्टल रोज दोपहर 12:00 बजे खुलेगा 9 मई को 14 मई की यात्रा में हैली टिकट बुक करा सकेंगे। यूकाडा के सीईओ श्री रविशंकर ने बताया कि 13 मई तक केदारनाथ में हेली सेवा बुकिंग फुल है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply