Saturday , February 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : इन जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड : इन जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। देशभर में गर्मी सितम ढा रही है। तापमान भी लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 22 से 26 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन ने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। 26 मई तक सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों में तैनात रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 22 मई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। शेष जनपदों में मौसम शुष्क रह सकता है।
23 मई को राज्य के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदारदार हवाएं चलने अंधड़ ओलावृष्टि को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 24 और 25 मई को राज्य के अधिकांश पहाड़ी जनपदों में गरज-चमक के साथ बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं। मैदानी इलाकों में 50 से 60 से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं चक्रवात के असर को देखते हुए चार धाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद चारधाम की यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है। वहीं पर्वतीय इलाकों में सफर करने वालों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply