Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में मानसून में अभी दुश्वारियां कम होती नहीं दिख रही हैं। प्रदेशभर में अगले तीन दिन तक भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने 22 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, टिहरी और बागेश्वर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। वहीं, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 23 और 24 अगस्त को टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं टिहरी जिले के चंबा, भिलंगना, कीर्तिनगर, देवप्रयाग , जौनपुर और नरेंद्रनगर ब्लॉक क्षेत्र में आज (मंगलवार) को स्कूल कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेगे। डीएम मयूर दीक्षित ने यह जानकारी दी है। बता दें कि सोमवार को चंबा थाना के पास टैक्सी स्टैंड में पहाड़ से भारी भूस्खलन होने के कारण भारी चट्टान और मलबा आने से लगभग दस वाहन भी दब गए थे। मलबे से चार शव कल बरामद किए जा चुके थे। वहीं देर रात सर्च टीम ने पांचवा शव बरामद किया। लापता चल रहे सोहन सिंह रावत पुत्र रुकम सिंह उम्र 34 वर्ष का शव मलबे से निकाला, जिसके बाद हादसे में मरने वालों की संख्या पांच हुई।

वहीं ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 चमोली जिले के पुरुसाडी के बीच क्षतिग्रस्त हो गया है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार पुरुसाडी में करीब 250 मीटर का हिस्सा धंस रहा है। पुलिस ने एहतियातन यातायात रोक दिया है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply