Friday , May 17 2024
Breaking News
Home / अल्मोड़ा / उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर से चेतावनी जारी की है। प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश के कुछ इलाकों में बिजली चमकने और झोंकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 15 अप्रैल सोमवार को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश और झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। इसके अलावा उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिले के कुछ स्थानों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ और बिजली चमकने के साथ ही कहीं-कहीं बूंदाबांदी और ओलावृष्टि की भी आशंका है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में अगले 48 घंटे आंशिक तौर पर मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा जबकि 17 अप्रैल से मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को देहरादून और मसूरी और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज हुई, जिससे बढ़ते तापमान से कुछ राहत मिली।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply