Tuesday , August 9 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड: इन तीन जिलों में आज जमकर बरसेंगे बदरा, येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड: इन तीन जिलों में आज जमकर बरसेंगे बदरा, येलो अलर्ट जारी

देहरादूनः उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने राजधानी देहरादून समेत तीन जनपदों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, उत्तरकाशी और बागेश्वर में भारी बारिश की संभावना है।

भारी बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है। ऐसे में नदी-नालों के आसपास बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है। वहीं संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कों व राजमार्गों पर अवरोध हो सकता है। ऐसे में आवाजाही करना भी जोखिम भरा हो सकता है।

वहीं प्रदेश में बारिश के चलते 163 मोटर मार्ग बंद हैं। टिहरी में लंबगांव मोटना रजाखेत मोटर मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया है। चमोली जिले में रुप्रद्रयाग-पोखरी गोपेश्वर और थराली-देवाल-मुंदोली-वाण मोटर मार्ग भी बंद हो गया है। जिससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। राज्य आपदा परिचालन केंद्र के मुताबिक प्रदेश में बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के तहत कुल 398 मशीनें बंद मार्गों को खोलने के लिए लगाई गई हैं।

About team HNI

Check Also

भारत को झटका : नीरज कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर!

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लगी थी चोट, एक महीने करेंगे आराम नई दिल्ली। ओलंपिक गोल्ड …

Leave a Reply