Thursday , July 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: जंगल में लकड़ी लेने गई महिला को बाघ ने बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत…

उत्तराखंड: जंगल में लकड़ी लेने गई महिला को बाघ ने बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत…

नैनीताल। उत्तराखंड में बाघ के हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। नैनीताल जिले में बीते शुक्रवार को एक बुजुर्ग को बाघ ने खा लिया था। जिसके बाद एक बाघ को पकड़ा गया। लेकिन रविवार को फिर बार ने ढेला रेंज के जंगल में एक और महिला को अपना निवाला बना लिया।

जानकारी के मुताबिक, सांवल्दे पश्चिमी निवासी दुर्गा देवी (50) पत्नी स्व. दान सिंह सुप्याल रविवार शाम चार बजे छह-सात महिलाओं के साथ जंगल में लकड़ी बीनने गई थी, साथ गई महिलाओं के मुताबिक सांवल्दे कसेरवा नाले के पास घात लगाए बाघ ने बीच में मौजूद दुर्गा देवी पर हमला कर दिया। बाघ उसे जंगल के अंदर घसीटकर ले गया, साथी महिलाओं ने इस बात की जानकारी वनकर्मियों को दी। जिसके बाद वनकर्मियों की टीम महिला की तलाश के लिए जंगल में गई। हवाई फायर करते हुए सड़क से चार किमी अंदर महिला का शव खून से लथपथ बरामद हुआ। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। 

बताया जा रहा है कि मृतक महिला दुर्गा देवी अकेली रहती थी, वह लकड़ी व घास बेचकर गुजारा किया करती थी। मृतक की एक लड़की बताई जा रही है। जिसकी शादी हो चुकी है। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगांथ नायक ने बताया कि बाघ महिला का सिर खा चुका था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को जंगल में लकड़ी बीनने को ना जाने के लिए बार-बार कहा जा रहा है। लेकिन वो फिर भी जंगल में जा रहे हैं।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply