Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / चर्चा में / खट्टर सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए शहर जलने दिया – HC
Ram Rahim case, dera sacha sauda, Hariyana, Punjab, train diverted, violation in hariyana, violation in punjab, ram rahim verdict,

खट्टर सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए शहर जलने दिया – HC

खट्टर सरकार को HC की फटकार
राम रहीम पर आए फैसले के बाद हरियाणा  में फैली हिंसा और 30 से ज्यादा मौतों पर हाईकोर्ट ने हरियाणा की खट्टर सरकार को जमकर फटकार लगाई. कोर्ट ने कहा कि जब राम रहीम के काफिले के लिए केवल दो गाड़ियों की अनुमति दी गई थी तो सिरसा से काफिला निकलते वक्त सैकड़ों गाड़ियों का काफिला क्यों निकलने दिया. कोर्ट ने कड़े शब्दों में कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए राज्य को जलने दिया और मुख्यमंत्री ने बाबा के सामने सरेंडर कर दिया.

गृहमंत्री ले रहे हाईलेवल मीटिंग
पंजाब और हरियाणा में भड़की हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हरियाणा में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक हो रही है. दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. राजनाथ के आवास पर सुबह 11 बजे बैठक शुरू हुई, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, खुफिया ब्यूरो (आईबी) के प्रमुख राजवी जैन और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हैं.

कांग्रेस ने मांगा सीएम खट्टर का इस्तीफा
कांग्रेस ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग की है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्य में हिंसा पर गहरी चिंता जताई और शांति की अपील की. वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि समाज में हिंसा और बबर्रता का कोई स्थान नहीं है. सोनिया ने कहा कि हिंसा में बच्चों सहित कई लोगों की मौत और सार्वजनिक संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है. उन्होंने पंजाब के सीएम अमरिन्दर सिंह से बातचीत कर सरकार एवं केन्द्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ प्रशासन से सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है.

loading...

About team HNI

Check Also

rasjnath sing & Amit shah

राजनाथ की जगह लेंगे अमित शाह?

बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी गुजरात से राज्यसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *