Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / लोकतंत्र के महापर्व पर शादी के बाद ससुराल नहीं सीधे मतदान केंद्र पहुंची उत्तराखंड की ये दुल्हनें…

लोकतंत्र के महापर्व पर शादी के बाद ससुराल नहीं सीधे मतदान केंद्र पहुंची उत्तराखंड की ये दुल्हनें…

काशीपुर। लोकसभा चुनाव के तहत प्रथम चरण में आज यानी 19 अप्रैल को उत्‍तराखंड में मतदान शुरू हो गया है। उत्‍तराखंड की सभी पांच संसदीय सीटों के लिए एक साथ मतदान हो रहा है। बता दें कि राज्‍य में कुल 55 प्रत्‍याशी इन चुनावों में अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं। लोगों की लंबी-लंबी कतारें मतदान केंद्रों के बाहर लगी हुई हैं। हर कोई लोकतंत्र के इस उत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है।

वहीं काशीपुर से लोकतंत्र के उत्सव की ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है, जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। दुल्हन के जोड़े में पहुंची युवती ने ससुराल विदा होने से पहले मतदान किया।

काशीपुर के मोहल्ला क़ानूनगोयान के रहने वाले राजीव कुमार की 23 साल की बेटी दीक्षा की शादी देहरादून के रहने वाले अंशुल के साथ हुई है। बीते रोज अंशुल बारात लेकर काशीपुर पहुंचे थे।शुक्रवार 19 अप्रैल सुबह को विवाह समारोह की सभी रस्में पूरी हो गई थी, लेकिन सुबह विदाई से पहले दीक्षा अपने पति अंशुल और अन्य परिजनों के साथ मतदान केंद्र गई और वोट किया।

इस मौके पर दूल्हे अंशुल ने कहा कि कल वो काशीपुर बारात लेकर आए थे।आज बारात विदा होनी थी, लेकिन उससे पहले दीक्षा ने वोट डालने की इच्छा जताई।वोट डालने के बाद दीक्षा की विदाई हुई। दूल्हे अंशुल ने कहा कि वो भी देहरादून में जाकर सबसे पहले मतदान करेंगे। नवविवाहित की इस पहल की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply