Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में मौसम का बदला मिजाज, इन पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी…

उत्तराखंड में मौसम का बदला मिजाज, इन पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी…

देहरादून। उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर जिलों में चार दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन सभी जिलों में आकाशीय बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक, सभी जिलों के लिए 18 सितंबर तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं कोटद्वार में लागातार बारिश जारी है। बारिश के चलते एनएच पर बोल्डर व मलबा गिरने का खतरा बना है। फिलहाल एनएच पर लगातार ट्रैफिक जारी है। पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ संपर्क मार्ग बंद हैं।

उत्तराखंड में सितंबर माह में अब तक 91.8 एमएम बारिश दर्ज की गई है, जो सामान्य 116.2 एमएम से 21 फीसदी कम है। गुरुवार को रुद्रपुर में 61, घाट में 36, अल्मोड़ा में 17 और जौलीग्रांट में 13 एमएम बारिश दर्ज की गई। देहरादून में भी गुरुवार सुबह तेज बारिश हुई। इससे बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कतों का सामने करना पड़ा । गुरुवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर का 34.8, मुक्तेश्वर का 22.5 और नई टिहरी का 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply