Saturday , February 24 2024
Breaking News
Home / खेल / WTC FINAL 2023: भारत की उम्मीदों पर फिर फिरा पानी, ऑस्ट्रेलिया के सिर सजा WTC का ताज

WTC FINAL 2023: भारत की उम्मीदों पर फिर फिरा पानी, ऑस्ट्रेलिया के सिर सजा WTC का ताज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से हरा दिया। टीम इंडिया को लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली बार WTC का खिताब अपने नाम किया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से जीत के जश्न में डूब गई।

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी से 173 रन की लीड मिल गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 270 रन बनाए। जिसके बाद उन्होंने पारी घोषित कर दी। भारत को जीत के लिए 444 रन बनाने थे। दूसरी पारी में इंडिया 234 रन पर आल आउट हो गई। जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ये मुकाबला 209 रनों से जीत गया।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को 234 रन पर आल आउट कर दिया। जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इतने बड़े अंतर से जीता। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने हर फॉर्मेट में ICC की ट्रॉफी जीत ली।साथ ही ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई। तो वहीं भारत लगातार दूसरी बार टस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पंहुचा था। लगातार दो बार भारत फाइनल मुकाबला हार गया। पिछले 10 साल से भारत ने ICC की ट्रॉफी नहीं जीती है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply