Thursday , June 13 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले लॉन्च हुई ‘मोदी जी थाली’

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले लॉन्च हुई ‘मोदी जी थाली’

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका की राजकीय यात्रा से प्रवासी भारतीय खासा उत्साहित हैं। पीएम मोदी को लेकर दिवानगी ऐसी है कि न्यू जर्सी में एक रेस्तरां ने पीएम मोदी के दौरे से पहले उनके नाम पर एक खाने की थाली पेश की है। इतना ही नहीं, अब रेस्तरां भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की लोकप्रियता को देखते हुए एक और थाली लॉन्च करने की योजना बना रहा है। 

पीएम मोदी की इस थाली की खूब चर्चा हो रही है।  शेफ श्रीपाद कुलकर्णी द्वारा क्यूरेट की गई ‘मोदी जी थाली’ में भारतीय व्यंजन शामिल किए गए हैं। थाली में व्यंजन खिचड़ी, रसगुल्ला, सरसो दा साग और दम आलू से लेकर कश्मीरी, इडली, ढोकला, छाछ और पापड़ तक हैं। 

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी जून में राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में मोदी की मेजबानी भी करेंगे।पीएम नरेंद्र मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने वाले पहले भारतीय पीएम बनेंगे। पीएम मोदी के न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बहुत प्रशंसक हैं और वे जहां भी जाते हैं वहां भारतीय प्रवासियों से प्यार और प्रशंसा का प्रवाह होता है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply