Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश…

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश…

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में गुरुवार को भारतीय सेना का एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव (ALH Dhruv) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि इसमें तीन अधिकारी सवार थे। सेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते बताया कि सेना का एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर किश्तवाड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। दो लोगों को चोटें आई हैं और वे सुरक्षित हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना मगवाह इलाके के पहाड़ी क्षेत्र में हुई।

वहीं रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के मगवाह इलाके में सुबह 10 बजे नियमित उड़ान के दौरान मच्छना धारिन्हा के पास सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सेना का एचएएल निर्मित ध्रुव हेलीकॉप्टर नियमित उड़ान के लिए मडगांव से किश्तवाड़ की ओर जा रहा था।

गौरतलब है कि 16 मार्च को अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला चीता हेलीकॉप्टर एटीसी से संपर्क टूटने के बाद  दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना में दोनों पायलटों लेफ्टिनेंट कर्नल विनय बानू रेड्डी और मेजर जयंता ए की मौत हो गई। इस मामले में हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply