Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / मनोरंजन / क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को मिली जमानत

क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को मिली जमानत

कोर्ट ने अभी ऑपरेटिव ऑर्डर दिया है। ऐसे में शुक्रवार को ऑर्डर की कॉपी आएगी। जिसे जेल प्रशासन को भेजा जाएगा। जेल में ऑर्डर की कॉपी पहुंचने के बाद ही रिहाई की प्रक्रिया शुरू होगी। ऐसे में यदि शुक्रवार को जल्‍दी ऑर्डर कॉपी आ जाती है तो रिहाई भी हो जाएगी। लेकिन यदि ऑर्डर कॉपी आने में देर होती है तो आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा शनिवार को ही रिहा हो पाएंगे।

लगातार 3 दिन की सुनवाई के बाद जमानत

बता दें कि जस्टिस नितिन सांब्रे की अदालत ने तीन दिन की लगातार सुनवाई के बाद गुरुवार को जमानत पर फैसला सुनाया। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों आरोपियों- आर्यन, अरबाज और मुनमुन को जमानत दे दी। पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) ने बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की पैरवी की थी, वहीं अरबाज मर्चेंट के लिए अमित देसाई और मुनमुन धमेचा के लिए अली काशिफ खान ने जोरदार दलीलें दीं।

कोर्ट में एनसीबी की तरफ से एएसजी अनिल सिंह ने आर्यन की जमानत का पुरजोर विरोध किया। लेकिन मुकुल रोहतगी ने अपने जोरदार तर्कों से आर्यन को जमानत दिलवा ही दी। हालांकि अभी बेल ऑर्डर की कॉपी नहीं आई है।

एएसजी अनिल सिंह ने किया विरोध, दिया यह तर्क

बता दें कि गुरुवार को हुई सुनवाई में एएसजी अनिल सिंह ने जमानत का विरोध करते हुए कोर्ट में तर्क दिया कि आर्यन ड्रग्स का इंतजाम करते थे। वह कई सालों से ड्रग्स का सेवन करते आ रहे थे और इसके उनके पास सबूत भी हैं। एनसीबी ने आर्यन पर ‘कॉन्शस पजेशन’ का भी आरोप लगाया और कहा कि वह एक साजिश का हिस्सा थे और इंटरनैशनल ड्रग तस्करी में भी शामिल थे।

मुकुल रोहतगी ने दीं जोरदार दलीलें

लेकिन मुकुल रोहतगी ने तर्क दिया कि जहाज पर 1300 लोग थे और उनमें से सिर्फ अरबाज और आर्यन के बीच ही कनेक्शन था। वहां कोई साजिश नहीं थी क्योंकि बाकी 1300 में कोई किसी को नहीं जानता था। ऐसे में न तो मन का मिलन हुआ और न ही कोई चर्चा हुई। ऐसे में साजिश का सवाल ही नहीं उठता।

मुकुल रोहतगी ने आगे कहा कि भले ही यह साबित करना मुश्किल है कि सबके मन मिले थे, लेकिन इस चक्कर में फैक्ट्स की अनदेखी नहीं की जा सकती। बता दें कि आर्यन खान की जमानत के लिए 28 और 29 अक्टूबर का दिन बहुत अहम माना जा रहा था। अगर आज या कल भी आर्यन को जमानत नहीं मिलती तो उन्हें दिवाली के बाद तक जेल में ही रहना पड़ता।

लेकिन आर्यन की जमानत के साथ गौरी की मन्नत भी पूरी हो गई है। गौरी ने मन्नत मांगी थी कि जब तक उनका लाडला आर्यन रिहा होकर घर नहीं आएगा, वह मीठा नहीं खाएंगी। लेकिन अब आर्यन की जमानत से उनके घर ‘मन्नत’ में भी जश्न का माहौल होगा। शाहरुख का 2 नवंबर को बर्थडे है और उनके लिए बेटे की रिहाई यकीनन बेस्ट बर्थडे गिफ्ट है।

बता दें कि आर्यन खान को 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज पर छापेमारी के बाद एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। उनके साथ ही अरबाज और मुनमुन धमेचा को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

ये भी पढ़ें..

 नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर हमला, ट्वीट कर बताई पहली शादी की जगह

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply