Saturday , April 20 2024
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भाजपा का लक्ष्य पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर रिकॉर्ड संख्या में लोगों को टीका लगाना

भाजपा का लक्ष्य पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर रिकॉर्ड संख्या में लोगों को टीका लगाना

शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का 71 वां जन्मदिन है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का लक्ष्य 20-दिवसीय सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम के माध्यम से कोविड -19 के खिलाफ अधिकतम टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाना है। यह शुक्रवार से शुरू होकर 7 अक्टूबर तक चलेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह “पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके लिए सही उपहार होगा।” “कल हमारे प्यारे प्रधान मंत्री का जन्मदिन है, आइए #वैक्सीन सेवा करें, अपने प्रियजनों, परिवार के सदस्यों और समाज के सभी वर्गों सहित सभी अशिक्षित लोगों को टीकाकरण करवाकर उनकी मदद करें। यह प्रधानमंत्री के लिए जन्मदिन का उपहार होगा।” स्वास्थ्य मंत्री ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा।

कार्यक्रम के तहत, पार्टी ने देश भर में अपने कार्यकर्ताओं से अपने “सेवा और समर्पण” अभियान के तहत वायरल बीमारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान की सुविधा के लिए कहा है।

भाजपा जरूरतमंदों के बीच मोदी की तस्वीरों के साथ 14 करोड़ राशन बैग भी बांटेगी और करीब पांच करोड़ भाजपा बूथ कार्यकर्ता मोदी को पोस्टकार्ड भेजकर जन सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को उजागर करेंगे।

कार्यक्रमों की लंबी सूची में, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मोदी की राजनीतिक यात्रा के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करने वाले हैं।

1950 में जन्मे पीएम मोदी आजादी के बाद पैदा होने वाले पहले मुख्यमंत्री हैं। वह वर्तमान में देश के प्रधान मंत्री के रूप में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के तीसरे वर्ष में हैं। वह अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक के अपने कार्यकाल के साथ गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले मुख्यमंत्री भी रहे हैं।

अपने जीवन के शुरुआती दिनों में, पीएम मोदी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के साथ काम किया। बाद में उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर भाजपा के साथ काम किया।

सबसे तकनीक-प्रेमी नेता होने के लिए जाने जाने वाले, पीएम मोदी ने देश के प्रधान मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की मांग की है। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी काफी एक्टिव रहते हैं।

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply