• बीएसएफ ने घुसपैठियों के पास से एके-47 राइफल और 2 पिस्टल बरामद कीं

अमृतसर। पंजाब के तरनतारन में बीएसएफ ने आज शनिवार को पाकिस्तान बॉर्डर पर 5 घुसपैठियों को मार गिराया। संदिग्ध मूवमेंट दिखने पर बीएसएफ ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में घुसपैठिए मारे गए। उनके आतंकी या ड्रग तस्कर होने का शक है। घटना आज शनिवार सुबह पौने पांच बजे की है। उधर, जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है।
पंजाब में मारे गए पांचों घुसपैठियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से एक एके-47 राइफल और 2 पिस्टल मिली हैं। मुठभेड़ तरनतारन जिले में ढल पोस्ट के पास हुई। बीएसएफ के सीनियर अफसरों ने बताया कि जवान रोज की तरह गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें ढल के सरहदी गांव के पास पाकिस्तान की तरफ से कुछ लोग भारतीय सीमा में दाखिल होते नजर आए। उसके बाद जवान अलर्ट हो गए थे।

फिरोजपुर स्थित बीएसएफ के कैंप ऑफिस से सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे हैं। ढल इलाका तरन तारन जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर है। इस इलाके में पहले भी घुसपैठ और ड्रग तस्करी की कोशिशें होती रही हैं। 4-5 महीने पहले स्मैक पकड़ी गई थी। यहां से लाहौर करीब है। बीएसएफ के गुरदासपुर सेक्टर में बीओपी चंदू वडाला के पास 89 बटालियन के जवानों और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने कुछ समय पहले 5 किलो हेरोइन बरामद की थी। पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाने वाले एक युवक सुखविंदर सिंह काका को भी गिरफ्तार किया था। उधर आज शनिवार को ही बारामूला के सलूसा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। एनकाउंटर अभी जारी है। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।