Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / केदारनाथ यात्रा : केदार घाटी में खिलखिलाई धूप,18 घंटे बाद सुचारू हुई यात्रा!

केदारनाथ यात्रा : केदार घाटी में खिलखिलाई धूप,18 घंटे बाद सुचारू हुई यात्रा!

रुद्रप्रयाग। बारिश और बर्फबारी के बाद बुधवार सुबह मौसम साफ होते ही प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा शुरु कर दी है। सोनप्रयाग से पैदल रास्ते से यात्रियों को धाम रवाना किया गया। साथ ही हेलीकॉप्टर सेवा भी सुचारू हो गई है। केदारनाथ मंदिर के चारों तरफ चोटियां बर्फ से घिर गई हैं। मंदिर के चारों तरफ पहाड़ियों में सफेद बर्फ की चादर बिछ चुकी है। वहीं, मंदिर और आसपास के इलाकों में बर्फबारी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

सोनप्रयाग से केदारनाथ धाम 7220 और गौरीकुंड से 7800 तीर्थयात्रियों को भेजा गया। प्रशासन यात्रा पड़ावों पर यात्रियों की नियमित निगरानी कर रहा है। इससे पहले मंगलवार को केदारनाथ में सात घंटे तक हुई बर्फबारी व निचले इलाकों में बारिश के चलते यात्रा रोक दी गई थी। इस दौरान धाम में रुके यात्रियों को निचले इलाकों में भेजा गया।

वहीं, आज भी मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से चारधाम रूट और अन्य जिलों में लोगों और चारधाम यात्रियों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ होने की संभावना है। हालांकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply