Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / corona / उत्तराखंड में 21 सितंबर तक COVID-19 कर्फ्यू बढ़ाया, विवरण देखें

उत्तराखंड में 21 सितंबर तक COVID-19 कर्फ्यू बढ़ाया, विवरण देखें

NEW DELHI: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली उत्तराखंड सरकार ने राज्य में COVID-19 कर्फ्यू को एक और सप्ताह के लिए 21 सितंबर तक बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, हालांकि, राज्य सरकार ने इस अवधि के दौरान कुछ छूट दी है।

कोरोनावायरस महामारी की तीसरी लहर पर बढ़ती चिंताओं के बीच यह कदम उठाया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने जिला प्रशासन से पूर्व अनुमति के साथ हॉल / स्थल की 50% क्षमता वाले विवाह समारोहों की अनुमति दी है। पूर्ण टीकाकरण के प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित लोगों को COVID-19 नकारात्मक रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता नहीं है। बिना प्रमाण पत्र वालों को अनिवार्य रूप से एक कोरोनावायरस नकारात्मक रिपोर्ट दिखानी होगी जो 72 घंटे से अधिक पुरानी न हो।

सरकार ने कहा, “पूर्ण टीकाकरण के प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित लोगों को COVID नकारात्मक रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता नहीं है। बिना प्रमाण पत्र वाले लोगों को अनिवार्य रूप से COVID नकारात्मक रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं दिखानी होगी,” सरकार ने कहा।

राज्य सरकार ने पहले ही अपने कार्यालयों को 100% क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दे दी थी। दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को भी सप्ताह में छह दिन सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी। 50% क्षमता के साथ वाटर पार्क खोलने की अनुमति दी गई।

पिछले महीने जारी एक आदेश में, सरकार ने कहा कि राज्य भर में सभी सामाजिक, राजनीतिक और मनोरंजन से संबंधित सभाएं प्रतिबंधित रहेंगी। हालांकि, इसने कहा कि कर्फ्यू के दौरान टीकाकरण अभ्यास हमेशा की तरह जारी रहेगा। इसके अलावा, राज्य ने जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में स्थानीय स्तर की छूट पर निर्णय लेने की जिम्मेदारी दी।

आदेश में कहा गया है, “जिला मजिस्ट्रेट कोविड -19 परिस्थितियों का आकलन करने के बाद गांवों में छूट देने के संबंध में आदेश जारी कर सकते हैं।”

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में आने वाले पूरी तरह से टीकाकृत हवाई/बस/ट्रेन यात्रियों को नकारात्मक RT-PCR/RAT/TrueNat/CBNAAT कोरोनावायरस परीक्षण रिपोर्ट ले जाने से छूट दी है।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply