Wednesday , June 16 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कोरोनाः 15 सरकारी स्कूलों को सुरक्षित रखने में मदद करेगा डाबर

कोरोनाः 15 सरकारी स्कूलों को सुरक्षित रखने में मदद करेगा डाबर

  • पोर्टेबल बैटरी चालित सैनिटाइजिंग मशीन की वितरित

रूद्रपुर। डाबर इंडिया लिमिटेड ने उधम सिंह नगर में सरकारी स्कूलों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए उत्तराखंड सरकार के साथ सहयोग के लिए हाथ बढ़ाया है। इस पहल के तहत डाबर पंद्रह सरकारी स्कूलों में पोर्टेबल बैटरी चालित सैनिटाइजिंग मशीन, सोडियम हाइपोक्लोराइट डिसइंफ्ेक्टेंट समाधान के साथ फेस मास्क वितरित कर रहा है।
जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने शहर में आयोजित एक विशेष समारोह में स्कूल प्राचार्यों को यह विशेष स्वच्छता किट वितरित की। ये 15 स्कूल उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के गदरपुर और रुद्रपुर के दो ब्लॉकों में हैं।
जब स्कूल बच्चों के लिए अपने प्रवेश द्वार खोलेंगे तो इन स्वच्छता किटों का उपयोग स्कूलों को साफ करने और विभिन्न सतहों को कीटाणुरहित करने के लिए किया जाएगा।
डाबर इंडिया लिमिटेड सीएसआर प्रमुख श्री ए सुधाकर ने इस मौके पर कहा पूरे डाबर परिवार की ओर से, हम सभी छात्रों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा की कामना करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि एक साथ, हम इस वायरस से लड़ने और उसे हराने में सक्षम होंगे। हम अपनी शिक्षा प्रणाली को फिर से शुरू कर रहे हैं। डाबर में हमने हमेशा अपने छात्रों को उनकी शैक्षिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक सुरक्षित और आकर्षक वातावरण प्रदान करने में विश्वास किया है। जिलाधिकारी ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए और स्कूलों को कोविड सुरक्षित बनाने के संबंधित डाबर इंडिया लिमिटेड के सभी प्रयासों की सराहना की। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी एके सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी (गदरपुर ब्लॉक) श्री रवि मेहता, बेसिक शिक्षा अधिकारी (रूद्रपुर ब्लाक) गुनजनए डाबर इंडिया लिमिटेड रुद्रपुर यूनिट, एचआर हेड अवनीश यादव, स्कूल पिं्रसिपल श्याम बहादुर सिंह, शालिनी आदि मौजूद थे।
40 स्कूलों को लिया गोद
डाबर इंडिया लिमिटेड ने जिले के 40 स्कूलों को गोद लिया है और इनमें स्कूल के बुनियादी ढांचे को उन्नत करके, डेस्क-बेंच प्रदान करके और छात्रों और शिक्षकों के लिए शौचालय ब्लॉकों का निर्माण करके इन स्कूलों में पढ़ाई के माहौल को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया गया है। इसके अलावा, डाबर ने कई महिला एसएचजी और समुदाय सदस्यों की मदद से उधम सिंह नगर जिला के गांवों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों पर जागरूकता अभियान का लगातार आयोजन किया है।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *