Monday , August 2 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / थराली : मोटर सड़क निर्माण की धीमी रफ्तार से प्रमुख समेत सभी जनप्रतिनिधि खफा

थराली : मोटर सड़क निर्माण की धीमी रफ्तार से प्रमुख समेत सभी जनप्रतिनिधि खफा

  • लोनिवि थराली के ईई ने निर्माणाधीन खेतोली-मानमती-गुगलेश्वर मोटर सड़क के निर्माण में तेजी लाने का दिया आश्वासन

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

लोनिवि थराली के अधिशासी अभियन्ता ने निर्माणाधीन खेतोली-मानमती-गुगलेश्वर मोटर सड़क के निर्माण में तेजी लाने का क्षेत्रीय जनता को आश्वासन दिया। इस के अलावा क्षेत्रीय जनता ने अन्य स्वीकृत सड़कों के निर्माण की भी मांग उठाई।
देवाल ब्लाक के अंतर्गत खेतोली-गुगलेश्वर दो किमी निर्माणाधीन मोटर सड़क का देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू के साथ मिलकर लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता मूल चंद गुप्ता के साथ मिलकर निरीक्षण किया। इस दौरान प्रमुख सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने निर्माण कार्य की धीमी गति पर असंतोष व्यक्त किया। जिस पर ईई ने गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य में तेजी लाने का जनप्रतिनिधियों को आश्वासन दिया। इस मौके पर प्रमुख ने बताया कि गुगलेश्व से आगे चोरखडेरा, जिमली, नमला होते हुए उदेपुर सौरीगाड़ तक पीएमजीएसवाई के तहत स्वीकृत सड़क पर निर्माणाधीन गुगलेश्वर सड़क का कार्य पूरा होते ही शुरू होने की बात कही।

उन्होंने बताया कि चोटिंग, उफथर, हरमर, झलिया तक राज्य योजना के तहत 20 किमी मंजूर मोटर सड़क के निर्माण तेजी के साथ गतिमान है। उन्होंने जल्द ही इस पर भी टेंडर खुलने के बाद निर्माण कार्य शुरू होने का भरोसा जनता को दिलाया। उन्होंने बताया कि झलिया से इस सड़क को कुमाऊं के बागेश्वर जिले से जोड़ने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान जनता ने 2013 में पिंडर नदी पर निर्मित झूला पुल के आपदा के भेंट चढ़ चुके हरमल झूला पुल के नव निर्माण के साथ ही पिंडर नदी पर ही बने ऋषि एवं मेलखेत झूला पुलों की खस्ता हालत का भी मामला उठाया। जिस पर ईई ने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस अवसर पर खेता-मानमती के ग्राम प्रधान दीवानी राम, क्षेत्र पंचायत सदस्य रीना देवी, चोटिंग के पूर्व क्षेपंस रमेश गड़िया सहित लोनिवि थराली के साथ ही देवाल ब्लाक कार्यालय के कई अधिकारी कर्मचारी एवं क्षेत्रीय लोग मौजूद थे।

About team HNI

Check Also

दून विवि में हुई अंबेडकर चेयर की स्थापना

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में किया प्रतिभाग देहरादून। आज शुक्रवार को राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *