Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / यह चुनाव विकसित भारत के निर्माण के संकल्प पर मुहर लगाएगा: त्रिवेंद्र

यह चुनाव विकसित भारत के निर्माण के संकल्प पर मुहर लगाएगा: त्रिवेंद्र

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह चुनाव विकसित भारत के निर्माण के संकल्प पर जनता मुहर लगाने जा रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी के सपनों को पूरा करने की मोदी गारंटी पर पार्टी को जनता का बंपर आशीर्वाद प्राप्त होने वाला है। जिसकी शुरुआत देवभूमि से होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने यहां भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लोस चुनावों के दृष्टिगत, पार्टी के मंतव्य को सामने रखते हुए स्पष्ट किया कि 2024 का ये चुनाव ऐतिहासिक है। जो भारत को पुनः सांस्कृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक परम वैभव दिलाने के प्रयासों को आगे बढ़ाने का है।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि यह चुनाव आम आदमी के सपनों को पूरा करने की गारंटी पर आशीर्वाद देने का चुनाव है। जिससे देश भर में भाजपा 370 और एनडीए 400 सीटों के पार जाने वाली है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव पिछले 10 सालों में 20 करोड़ से अधिक लोगों के गरीबी रेखा से बाहर निकालने की नीति को आगे बढ़ाने और 80 करोड़ गरीब जनता के लिए रोटी की चिंता दूर करने पर आशीर्वाद देने का है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता, 4 करोड़ से अधिक गरीबों को पीएम आवास योजना से आसरा देने के लिए आशीर्वाद देने जा रही है। इन आवासों और देश के सभी घरों को नल से जल पहुंचाने और बिजली से रोशन करने का काम हमारी सरकार ने किया है।

उन्होंने कहा कि सरकारी, सार्वजनिक एवम निजी क्षेत्रों में रोजगार सृजन और मुद्रा लोन, स्टार्टअप, स्वनिधि, लखपति दीदी आदि अनेक योजनाओं से करोड़ों युवाओं के जीवन बदलने का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि दुनियां में हम दूसरे नंबर के मोबाइल मन्यूफेकचरर हैं, 100 प्रतिशत रेलवे विद्युतीकरण की तरफ़ देश अग्रसर है। 12.1 किमी प्रतिदिन के मुकाबले आज 28.6 किमी प्रतिदिन सड़कों का निर्माण हो रहा है। सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेनों की संख्या 75 होने जा रही हैं। जिसका लाभ देवभूमि को भी मिल रहा है। हर जिले में मेडिकल कालेज बनाया जा रहा है, जिसमे हरिद्वार भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण को लेकर करोड़ों सनातनियों के 500 वर्ष के इंतजार समाप्त करने के लिए आशीर्वाद मिलने जा रहा है। जो सीएए से पड़ोसी देशों में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार अपने भाइयों को स्वीकार करने के निर्णय के लिए भी हमे मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने धारा 370 हटाकर, अखंड भारत की संकल्पना को आगे बढ़ाने का काम किया है तथा तीन तलाक़ की समाप्ति से अल्पसंख्यक बहिनों पर सैकड़ों वर्षों से जारी अन्याय को समाप्त करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि 11 करोड़ से अधिक इज्जतघर (शौचालय)के निर्माण से हमारी माताओं,बहिनों के सम्मान की सुरक्षा और करोड़ों महिलाओं को उज्ज्वला योजना से फ्री गैस सिलेंडर देकर जहरीले धुएं से मुक्ति दिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने संसद और विधानसभाओं में मातृ शक्ति को 33 फीसदी अधिकार देने का काम किया है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply