Wednesday , May 18 2022
Breaking News
Home / चर्चा में / गोरखनाथ मंदिर : अल्लाह-हू-अकबर के नारे के साथ मंदिर में घुसा अब्बास और भाग गये सुरक्षाकर्मी, देखें वीडियो

गोरखनाथ मंदिर : अल्लाह-हू-अकबर के नारे के साथ मंदिर में घुसा अब्बास और भाग गये सुरक्षाकर्मी, देखें वीडियो

गोरखपुर। अब गोरखनाथ मंदिर में हमले का करीब 34 सेकंड का वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि हमलावर मुर्तजा हाथों में धारदार हथियार लिए हुए इधर उधर दौड़ रहा है। रविवार शाम करीब 7 बजकर 20 मिनट पर उसने पीएसी जवानों पर हमला किया तो वहां सुरक्षा में तैनात कर्मी मौके से भाग खड़े हुए।
गोरखनाथ मंदिर के मुख्य पश्चिमी गेट से लेकर परिसर के अंदर तक करीब 15 मिनट तक अब्बास ने तांडव मचाया और मंदिर सुरक्षा में लगाए गए पुलिस वाले उसके डर से भागते रहे। मुर्तजा हाथ में हथियार लिए गोरखनाथ मंदिर और थाने के ठीक सामने वाली सड़कों पर दौड़ता रहा। पब्लिक और पुलिस वाले उसे देख भागते रहे। इस बीच मुर्तजा ने ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा भी लगाया और चिल्ला-चिल्ला कर पुलिस वालों से अपील कर रहा था, ‘मैं चाहता हूं कि तुम लोग मुझे गोली मार दो।’ बाद में मंदिर के कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया।
पुलिस सक्रियता और मंदिर सुरक्षा की पोल खुलते ही इस मामले की जांच यूपी एटीएस ने ले ली है। इसके साथ ही मंदिर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। मंदिर के मुख्य गेट पर ही सख्त चेकिंग के बाद ही किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है। संदिग्ध मुर्तजा अहमद अब्बासी शहर के मशहूर डॉ. अब्बासी के ही परिवार का सदस्य है। वे यहां अब्बासी नर्सिंग होम परिसर में ही परिवार के साथ रहता है। अब एटीएस परिवार के साथ-साथ बाकी लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

एसएसपी डॉ. विपिन टाडा ने बताया कि देर रात एटीएस ने जांच की कमान संभाल ली है। एटीएस और पुलिस टीम हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी के घर पहुंची। उसके पिता और अन्य परिवार वालों से पूछताछ शुरू की। रविवार की शाम को अहमद मुर्तजा 7 बजे गोरखनाथ मंदिर के गेट पर पहुंचा। उसे देखकर सुरक्षा में तैनात पीएसी जवान गोविंद गौड़ और अनिल पासवान को उस पर शक हुआ। जवानों ने उसे चेकिंग के लिए रोक लिया। तो उसने हथियार (बांका) निकाल कर हमला कर दिया। जैसे ही जवान अनिल साथी गोविंद को बचाने के लिए आया तो अब्बासी ने उनके हाथ व पेट पर हमला कर दिया। दोनों जवानों पर वार होता देख गेट के अंदर ड्यूटी पर तैनात सिपाही अनुराग राजपूत इंसास राइफल के साथ पहुंचे तो आरोपी भागने लगा। गेट पर मौजूद मंदिर के कर्मचारियों ने आरोपी को दौड़ाकर पकड़ लिया। बताया जा रहा है वह रविवार की सुबह मुंबई से गोरखपुर आया था। उसके पास से धारदार हथियार व लैपटॉप भी बरामद हुआ है।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply