Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हल्द्वानी हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, डीएम ने किए 120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त…

हल्द्वानी हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, डीएम ने किए 120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त…

हल्द्वानी। आठ फरवरी को सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसे और धर्मस्थल को हटाने के विरोध में हुए उपद्रव के बाद से लगातार प्रशासन एवं पुलिस का एक्शन जारी है। बड़ी संख्या में पुलिस ने उपद्रवियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

बता दें पुलिस ने सीसीटीवी और उपद्रवियों के पास से मिले मोबाइल वीडियो की मदद से 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सात तमंचे, 54 कारतूस बरामद किए। इन्हीं में से 12 उपद्रवियों से बनभूलपुरा थाने से लूटे गए 99 कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ दंगा करने, डकैती करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं हल्द्वानी के बनभूलपूरा उपद्रव मामले में डीएम नैनीताल वंदना सिंह ने सख्त कार्रवाई करते हुए 127 शस्त्रों के लाइसेंस कैंसिल कर दिए हैं। इसके लिए प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में 24 घंटे के भीतर ये सभी शस्त्र और उनके लाइसेंस पुलिस को अपने कब्जे में लेने को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मामले की संवेदनशीलता और हालातो को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। ऐसे में वहां के 120 शस्त्र लाइसेंस कैंसल कर दिए गए हैं। फिलहाल अभी वहां पर कर्फ्यू जारी है, लेकिन जरूरत के सामान को प्रशासन द्वारा वहां के रहने वाले लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी और शस्त्र लाइसेंस की जांच की जा रही है और उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply