Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / किसान आंदोलन को लेकर अलर्ट मोड में प्रशासन, 15 जिलों में धारा 144 लागू…

किसान आंदोलन को लेकर अलर्ट मोड में प्रशासन, 15 जिलों में धारा 144 लागू…

नई दिल्ली। किसान अंदोलन को लेकर एक बार फिर से प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। किसान संगठनों के दिल्ली कूच आंदोलन को लेकर हरियाणा पुलिस ने अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की है। पंजाब सीमा पर तीन लेयर की पुलिस सुरक्षा होगी। सबसे पहले बीएसएफ के जवान होंगे और उनके पीछे आरएएफ और तीसरी लेयर में हरियाणा पुलिस के हथियारबंद जवान तैनात होंगे। पंजाब के साथ लगते बार्डर को सील करने के अलावा लिंक रोड पर भी पुलिस कर्मचारी तैनात किए हैं और 13 फरवरी को चेकिंग और अनुमति के बाद ही वाहनों का हरियाणा में प्रवेश हो सकेगा। क्योंकि इस बार सरकार किसानों के प्रदर्शन से कोई चूक नहीं चाहती है। यही कारण है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम प्रशासन द्वारा किए जा रहे है।

वहीं आंदोलन की सक्रियता को देखते हुए 15 जिलों में धारा-144 लगाई गई है। इसके तहत ट्रैक्टर-ट्राली के माध्यम से किसी भी प्रकार के प्रदर्शन या मार्च को प्रतिबंधित किया गया है। वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार करने वाले शरारती तत्वों पर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल नजर रख रहा है। हरियाणा पुलिस ने कड़ी चेतावनी जारी की है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

औद्योगिक संगठनों ने भी प्रशासन से मांगी मदद…

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कुंडली, बड़ी, बहादुरगढ़ और साथ लगते विभिन्न औद्योगिक संगठनों ने भी प्रशासन से अनुरोध किया गया है कि धरना-प्रदर्शन को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएं, क्योंकि पिछली बार के धरना-प्रदर्शन से उनका काफी आर्थिक नुकसान हुआ था। उन्होंने बताया कि प्रदेश में विभिन्न किसान संगठनों ने भी पुलिस-प्रशासन को आश्वस्त किया है कि वे प्रदर्शन में भाग नहीं लेंगे। इन किसान संगठनों ने अपील भी की है कि ट्रैक्टर-ट्राली खेतों में चलाने के लिए हैं न कि किसी प्रकार के प्रदर्शन के लिए।

यातायात के बारे में यहां से लें जानकारी…

यातायात संबंधी या अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया एक्स अकाउंट @Haryana_Police, @DGPHaryana और फेसबुक अकाउंट Haryana Police को फॉलो करें। इन सोशल मीडिया अकाउंट पर सभी महत्वपूर्ण जानकारी समय-समय पर अपडेट की जाती रहेगी। साथ ही पंजाब जाने वाले यात्री हरियाणा पुलिस की ओर से समय-समय पर जारी की जाने वाली ट्रैफिक एडवाइजरी को फॉलो करते रहें और अनावश्यक यात्रा करने से बचें। किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में डायल- 112 पर संपर्क करें।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply