Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, बद्रीनाथ हाइवे फिर हुआ बंद

उत्तराखंड में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, बद्रीनाथ हाइवे फिर हुआ बंद

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रदेशभर में बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार हो रही बारिश में पहाड़ से लेकर मैदान तक लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। बुधवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। देहरादून समेत राज्य के तमाम जिलों में देर रात से ही तेज बारिश देखने को मिल रही है और इसका असर तापमान पर भी देखने को मिला है।

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार आज उत्‍तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में मध्यम से तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग ने आज देहरादून, नैनीताल, चंपावत व बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी दी है। उत्तराखंड में 7 जुलाई तक मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि 8 से 14 जुलाई तक आंशिक बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान है। वहीं बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर यातायात एक बार फिर से बंद है। छिनका के पास भूस्खलन हुआ है। नेशनल हाईवे पर मलबा आने से चारधाम यात्रा पर निकले तीर्थयात्रियों के वाहन जहां पर हैं उन्हें वहीं रोक दिया गया है।

राज्य में मानसून आने के बाद बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ाई हैं। मौसम विभाग के अगले 72 घंटों के लिए भविष्यवाणी करने के बाद चारधाम यात्रियों को खासतौर पर सुझाव दिए गए हैं. पर्वतीय जनपदों में भूस्खलन का खतरा बेहद ज्यादा रहता है। लिहाजा श्रद्धालुओं को मौसम विभाग की भविष्यवाणी के आधार पर ही यात्रा के लिए कार्यक्रम बनाने के लिए कहा गया है। इस बीच आपदा प्रबंधन विभाग से लेकर एसडीआरएफ की टीमें भी सतर्क हो गई है। वहीं जिला प्रशासन को भी ऐसी स्थिति में विशेष एहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply