Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / बेटी को तलाशने के बदले दारोगा जी ने भिखारिन दिव्यांग मां से गाड़ी में भरवाया 12 हजार का डीजल!

बेटी को तलाशने के बदले दारोगा जी ने भिखारिन दिव्यांग मां से गाड़ी में भरवाया 12 हजार का डीजल!

  • बेटी न मिलने पर मां ने डीआईजी से लगाई गुहार तो उन्होंने आरोपी दारोगा जी को किया सस्पेंड

कानपुर। यहां खाकी का एक और शर्मनाक चेहरा सामने आया है। भीख मांगकर गुजारा करने वाली मां को हर हाल में अपनी 15 साल की बेटी को तलाशना था। वह दिनभर भीख मांगती और उस दारोगा जी की गाड़ी में डीजल भरवा देती, जिसने इस रिश्वत के बदले उसकी बेटी को तलाशने का वादा किया था, लेकिन जब एक महीने के बाद भी दारोगा जी ने बेटी को तलाशने की जहमत नहीं उठाई तो बेबस मां ने डीआईजी से गुहार लगाई है। इसके बाद डीआईजी ने आरोपी दारोगा जी को सस्पेंड कर दिया।
यह शर्मनाक मामला कानपुर जिले के थाना चकेरी के सनिगवां गांव का है। यहां रहने वाली गुड़िया बैसाखी के सहारे चलती है और भीख मांगकर गुजारा करती है। उसकी 15 साल की बेटी एक महीने से लापता है। दूर के रिश्तेदार पर अगवा करने का आरोप है। गुड़िया की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी तो दर्ज कर ली, लेकिन बेटी की बरामदगी की फरियाद लिए जब भी थाने जाती उसे फटकार भगा देते थे।
फरियादी मां का कहना है कि वह मुख्यमंत्री के ऑफिस में भी गुहार लगाने गई, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। एक दिन दारोगा जी राजपाल सिंह ने गुड़िया से उसकी बेटी को तलाशने के एवज में गाड़ी में डीजल भरवाने को बोला। उसने यह सौदा मंजूर कर लिया। फिर यह सिलसिला चल पड़ा और वह भीख मांगकर उसकी गाड़ी में डीजल भरवाती रही। जब वह बेटी की बरामदगी की बात करती तो चौकी इंचार्ज वादा कर देते।
एक महीना गुजर जाने के बाद मजबूरी में उसने डीआईजी डॉ. प्रितिंदर सिंह से गुहार लगाई। गुड़िया का आरोप है कि वह भीख मांगकर अब तक 10 से 12 हजार का डीजल भरवा चुकी है। डीआईजी ने आरोपी दारोगा जी को सस्पेंड कर दिया है। मामले की विभागीय जांच कराई जा रही है। साथ ही लड़की की बरामदगी के लिए चार टीमें बनाई गई हैं।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply