Tuesday , May 7 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बैरागी संतों की चेतावनी : कुंभ विसर्जन करने वाले अखाड़े 27 अप्रैल के शाही स्नान से अब रहें दूर!

बैरागी संतों की चेतावनी : कुंभ विसर्जन करने वाले अखाड़े 27 अप्रैल के शाही स्नान से अब रहें दूर!

  • 17 अप्रैल को कुंभ विसर्जन कर चुके हैं जूना अखाड़ा, अग्नि, आह्वान, किन्नर, श्री निरंजनी और आनंद अखाड़ा

हरिद्वार। कुंभ विसर्जन का मामला ठंडा पड़ता नजर नहीं आ रहा है। अब बैरागी अखाड़ों ने कुंभ का विसर्जन कर चुके अखाड़ों को चेतावनी दी है कि कुंभ का विसर्जन करने वाले अखाड़ों को आगामी 27 अप्रैल के शाही स्नान में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।
आज बुधवार को बैरागी कैम्प में बैरागी अखाड़ों के संतों की बैठक हुई। बैरागी संतों ने कहा कि कुंभ मेला विसर्जन करने वाले अखाड़ों को 27 अप्रैल के शाही स्नान में शामिल नहीं होने देंगे।
इस बाबत संतों ने आईजी मेला संजय गुंज्याल को इसकी जानकारी भी दी है। गौरतलब है कि जूना, अग्नि, आह्वान, किन्नर, श्री निरंजनी और आनंद अखाड़ा 17 अप्रैल को कुंभ विसर्जन कर चुके हैं। तीन बैरागी अखाड़े और उदासीन अखाड़ा 27 अप्रैल को होने वाले स्नान की तैयारियों में जुटे हैं।
उधर 24 अप्रैल की शाम महाकुंभ स्नान के लिए देव डोलियां शोभायात्रा के साथ हरिद्वार पहुंचेंगी। करीब 200 देव डोलियां ऋषिकेश से शोभायात्रा के रूप में आएंगी। ं25 अप्रैल को हरकी पैड़ी पर स्नान होगा। देव डोलियों की शोभायात्रा और कुंभ स्नान का दूरदर्शन पर लाइव प्रसारण होगा। शासन ने शोभायात्रा की अनुमति जारी कर दी है। पहले शोभायात्रा में पांच हजार श्रद्धालुओं को आना था। कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रसार के कारण कई श्रद्धालुओं ने कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। इसके बाद संस्कृति महानिदेशक डॉ. चौहान ने 19 अप्रैल को शोभायात्रा में तीन हजार लोगों के शामिल होने का जिक्र करते हुए आदेश जारी किया है। 

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply