Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / तीरथ सरकार का ‘तालाबंदी’ शब्द से परहेज, लेकिन दून में अपनाए वही तरीके!

तीरथ सरकार का ‘तालाबंदी’ शब्द से परहेज, लेकिन दून में अपनाए वही तरीके!

  • कोरोना के बेकाबू संक्रमण को रोकने के लिए राजधानी में दोपहर दो बजते ही गिरे दुकानों के शटर, लेकिन ठेकों पर दिखीं नरम निगाहें

देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से जारी मानक प्रचालन प्रक्रिया (एसओपी) में सरकार ने तालाबंदी शब्द से परहेज किया है, लेकिन तरीके तालाबंदी के ही अपनाए हैं। बेकाबू होते जा रहे कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए बुधवार दोपहर जैसे ही घड़ी में दो बजे राजधानी की दुकानों के शटर गिरने लगे। कहीं-कहीं दुकानें खुली थीं, जिन्हें बाद में पुलिस ने बंद करवाया।

इतना ही नहीं शराब की दुकानें दो बजे के बाद भी खुली दिखाई दीं। प्रदेश में बेकाबू होते जा रहे कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने पाबंदियां बढ़ा दी हैं। आज बुधवार से पूरे प्रदेश में शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू होगा। जरूरी चीजों को छोड़कर अन्य चीजों की दुकानें दोपहर दो बजे तक ही खुली रहीं। वहीं, सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। प्रदेश में आने पर अब कोविड जांच की 72 घंटे पहले तक की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर भी पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply